Skip to Content

Thursday, November 26th, 2020

अपनी परंपरा और संस्कृति के प्रति निष्ठा जरूरी: अमरेंदु प्रकाश

Be First!
image_pdfimage_print

बोकारो ः नगर के सेक्टर-2डी स्थित श्यामा माई मंदिर में दोदिवसीय काली पूजनोत्सव का विधिवत समापन हो गया। अंतिम दिन के पूजन कार्यक्रम में रविवार रात बोकारो स्टील के निदेशक प्रभारी अमरेेंदु प्रकाश, बोकारो विधायक बिरंची नारायण सहित कई गणमान्यजन शामिल हुए।

सबों ने मां श्यामा काली के समक्ष शीश झुकाते हुए बोकारो के विकास और सुख-समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर अपने संबोधन में निदेशक प्रभारी ने बोकारो में मिथिलावासियों के लिए श्यामा माई मंदिर को एक अमूल्य धरोहर बताया। मूलतः मिथिला के वासी निदेशक प्रभारी अमरेंदु प्रकाश ने यहां होने वाले काली पूजनोत्सव की सराहना की। उन्होंने अपनी संस्कृति और परंपरा को अक्षुण्ण बनाए रखने का संदेश देते हुए इसके प्रति समर्पण और निष्ठा भाव का होना जरूरी बताया। साथ ही, अपनी ओर से इस दिशा में हरसंभव सहयोग का अाश्वासन भी दिया।

इस दौरान विशिष्ट अतिथि विधायक बिरंची नारायण ने पूरे मंदिर परिसर में टाइल्स और मार्बल से सौंदर्यीकरण कराने का आश्वासन दिया। इसके पूर्व स्वागत भाषण में मैथिली कलामंच कालीपूजा ट्रस्ट के महामंत्री सुनील मोहन ठाकुर ने सभी अभ्यागतों का स्वागत किया। उन्होंने ट्रस्ट व मंदिर की ओर से होने वाली धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों पर संक्षिप्त प्रकाश डाला। इस क्रम में आयोजकों ने अतिथियों को पाग और मैया की चुनरी भेंटकर सम्मानित भी किया।

यहां सम्पूर्ण महापूजनोत्सव मे यजमान के रूप में प्रसिद्ध साहित्यकार बुद्धिनाथ झा, आचार्य पं. शैलेन्द्र मिश्र, आचार्य राजनंदन ठाकुर, पुजारी राधेश्याम झा बाऊ, दुर्गा सप्तशती डॉ. रंजीत कुमार झा, काली सहस्त्रनाम वाचन पं.चंचल झा, सम्पुट पाठ पं. बाल शेखर झा तथा पं. गौरीशंकर झा, पूजा सहयोगी शैलेन्द्र मिश्र, शिव शंकर झा, सोनू झा आदि लगे रहे। जबकि संपूर्ण यज्ञ के सफल आयोजन में ट्रस्ट के अध्यक्ष कृष्णचंद झा, कार्यकारी अध्यक्ष हरिश्चन्द्र झा, उपाध्यक्ष जयराम झा, पूजा संयोजक अविनाश झा, पं. गोविंद झा आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

 

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*