Skip to Content

Tuesday, January 19th, 2021

इमरान की लहर में कई दिग्गज ढेर, शहबाज शरीफ और बिलावल भुट्टो हारे

Be First!
image_pdfimage_print

इमरान की लहर में कई दिग्गज ढेर, शहबाज शरीफ और बिलावल भुट्टो हारेimg-20180726-wa0019पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में शुरुआती चरण में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की लहर में कई दिग्गज धाराशायी हो गए हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की ओर से प्रधानमंत्री पद का ख्वाब देखने वाले शहबाज शरीफ चुनाव हार गए हैं. वहीं, तीसरी इस चुनाव में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरे पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष बिलावल भुट्टो भी चुनाव हार चुके हैं.

खैबर पख्तूनवा प्रांत से हारने के बाद शहबाज ने पाकिस्तान आम चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है और कहा कि मतगणना में गड़बड़ी की हुई है. शहबाज ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया और हमारे पोलिंग एजेंट को बाहर निकाला गया.
बुधवार को पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. अभी गिनती पूरी नहीं हुई है लेकिन इमरान बहुमत से दूर भी नहीं हैं. ऐसा शायद पहली बार ही होगा जब कोई अंतरराष्ट्रीय दर्जे का इतना बड़ा खिलाड़ी किसी देश का प्रमुख बनेगा. पाकिस्तान की आवाम ने एक बार फिर अपने कप्तान पर भरोसा दिखाया है.
1996 में राजनीति में कदम रखने वाले इमरान खान ने लगातार विपक्ष में आक्रामक राजनीति की. वह अपने देश में पॉपुलर तो पहले से ही थे जिसका उन्होंने राजनीतिक फायदा भी उठाया. लेकिन पिछले कुछ साल में जिस तरह से उन्होंने फ्रंट पर आकर सड़क की लड़ाई लड़ी उसी ने इमरान को प्रधानमंत्री पद का प्रबल दावेदार बना दिया.

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*