ईएसएल ने लाॅन्च किए आधुनिक इनोवेशन सेंटर

बोकारो। वेदांता ग्रुप कंपनी ईएसएल ने अपने आयरन एवं स्टील बिज़नेस युनिट्स में दो इनोवेशन सेंटरों का उद्घाटन किया है। ये इनोवेशन सेंटर ईएसएल के कर्मचारियों को एक थिंक-टैंक बनाने का अवसर प्रदान करेंगे, उन्हें अपने रचनात्मक एवं आधुनिक विचारों की अभिव्यक्ति में सक्षम बनाएंगे। हर सप्ताह किसी विशेष विषय पर आधारित विचार सत्र आयोजन करना इस नई पहल का उद्देश्य है, जहां साईट पर उनके विचारों की समीक्षा की जाएगी और इन्हें कार्यान्वित किया जाएगा।
इस नए विकास कार्य पर बात करते हुए लक्ष्मी नारायण जी, चीफ़ इनोवेशन एण्ड टेक्नोलाॅजी आॅफिसर, ईएसएल ने कहा, ‘‘ये इनोवेशन सेंटर ईएसएल के गतिशील एवं प्रतिभाशाली कर्मचारियों के लिए मंच की भूमिका निभाएंगे, जो अब कारोबार की कल्पना नए तरीके से कर सकेंगे और प्लांट की विभिन्न प्रक्रियाओं में विशिष्ट एवं स्थायी दृष्टिकोण अपना सकेंगे। इसके अलावा, इन विचारों के प्रभाव एवं गुणवत्ता के आधार पर टीमों को सम्मानित करने की योजना भी बनाई गई है। मुझे उम्मीद है कि यह नई पहल ईएसएल के विकास में उल्लेखनीय योगदान देगी और इसे कामयाबी की नई उंचाईयों तक लेकर जाएगी।
ये इनोवेशन सेंटर विभिन्न क्षेत्रों में सुधार के द्वारा ईएसएल को लाभान्वित करेंगे जैसे हाउस कीपिंग और जीवन शैली में सुधार, शून्य नुकसान, शून्य बर्बादी, शून्य रिसाव के लक्ष्य, अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देना तथा मात्रा बढ़ाना और लागत कम करना आदि। इस मंच के माध्यम से नए उत्पादों, प्रक्रिया विकास एवं निर्धारित सोच के दायरे से बाहर जाकर आधुनिक विचारों का स्वागत किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *