ईएसएल स्टील ने आयोजित किया मेगा एचआईवी जागरूकता अभियान, एसटीआई परीक्षण शिविर

बोकारो: एचआईवी, उसके कारणों, लक्षणों और रोकथाम के लिए आवश्यक उपायों पर अधिकतम जागरूकता फ़ैलाने के लिए, ईएसएल स्टील लिमिटेड, वेदांत समूह की राष्ट्रीय इस्पात निर्माता, जिला एड्स नियंत्रण सोसायटी के सहयोग से और कार्यान्वयन भागीदार के माध्यम से ट्रक ड्राइवरों, ड्राइवरों, श्रमिकों और ग्रामीणों के लिए मेगा एचआईवी जागरूकता अभियान और एसटीआई जांच शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन किया। 100 से अधिक प्रतिभागियों ने अपना एचआईवी परीक्षण करवाया। कार्यक्रम के दौरान मास्क, सैनिटाइजर और गर्भनिरोधक का भी वितरण किया गया और साथ ही प्रतिभागियों को एचआईवी/एड्स के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया।

ईएसएल स्टील की सीएसआर और एचएसई टीमों द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित स्वास्थ्य पहल में डॉ. एन.पी. सिंह, जिला एड्स नियंत्रण विभाग, सरकारी स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख, डॉ. केके सिन्हा, सीएमओ, सिटीजन फाउंडेशन, और साधना वर्मा, प्रमुख एचएसई, ईएसएल स्टील लिमिटेड, आशीष रंजन, प्रमुख सामुदायिक संबंध, ईएसएल स्टील लिमिटेड,और गांवों के अन्य हितधारक ने भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए, बोकारो के जिला एड्स नियंत्रण विभाग के प्रमुख डॉ. एन.पी. सिंह ने कहा, “अपने समुदाय के सदस्यों के स्वास्थ्य और भलाई के लिए ईएसएल ने अपनी प्रतिबद्धता और जुनून के अनुरूप, मेगा एचआईवी जागरूकता अभियान और एसटीआई जांच का आयोजन किया है। ईएसएल बोकारो जिले के चास और चंदनकियारी ब्लॉक में कई लोगों तक पहुंचने और शिविर में मौजूद डॉक्टरों के माध्यम से बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने में सफल रहा है। मैं इस आयोजन को सफल बनाने के लिए धन्यवाद देता हूं और इस नेक काम के लिए संगठन का समर्थन करने के लिए हमेशा तैयार हूं।

इस अवसर पर सिटीजन्स फाउंडेशन और ईएसएल स्टील के कर्मचारियों ने भी बातें की। सभी ने एचआईवी पर अपने अपने विचार गॉंववालों से साझा किया |

ईएसएल स्टील लिमिटेड के सीईओ एन.एल.वट्टे ने कहा, “ईएसएल अपने समुदाय के सदस्यों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देता है और इसीलिए इस महामारी सहित किसी भी संकट पर काबू पाने में हमेशा सक्रिय रहा है। कंपनी जिला प्रशासन और राज्य सरकारों को सहयोग देकर महामारी से लड़ने में सबसे आगे रही है। मैं अपने सीएसआर विभाग और जिला एड्स नियंत्रण सोसायटी का धन्यवाद करता हूँ की इस महामारी में वो लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे है | ईएसएल ने अपने समुदाय को स्वस्थ्य रखने के लिए हर संभव प्रयास किया है और यह सुनिश्चित करने में अपना योगदान दिया है कि महामारी के खिलाफ हमारी विजयी हो।”

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*