ईएसएल स्टील लिमिटेड ने तैयार किया कोविड टास्कफोर्स; अपने कर्मचारियों और समाज कल्याण के लिए तत्पर

बोकारो : कोविड के बढ़ते मामलों की गंभीरता को देखते हुए वेदांता ईएसएल स्टील लिमिटेड ने ठोस कोविड टास्कफोर्स तैयार की है।  दो जीवन रक्षक एम्बुलेन्स और एक प्राइमरी सपोर्ट एम्बुलेन्स को प्लांट में तैयार रखा गया है ताकि किसी भी तरह की एमरजेन्सी के मामले में कर्मचारियों को ज़रूरी सहयोग मिल सके।

इसी माह, कंपनी ने कोविड पॉज़िटिव कर्मचारियों और उनके परिवारों की रोज़मर्रा की ज़रूरतों जैसे भोजन एवं दवाओं आदि के लिए सहायता प्रदान करने हेतु एक विशेष हेल्पडेस्क भी स्थापित की थी। इसके अलावा चिकित्सा संबंधी जानकारी एवं सवालों के समाधान के लिए एक ओएचसी हेल्पडेस्क भी तैयार की गई है।

एन.एल. व्हाट्टे, सीईओ, ईएसएल स्टील लिमिटेड ने कहा, ‘‘हम अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य तथा देश में कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर बेहद चिंतित हैं। यही कारण है कि संगठन में सभी मामलों को टै्रक करने के लिए हम कोविड डैशबोर्ड पोर्टल का रखरखाव करते हैं, इसे नियमित रूप से अपडेट करते हैं। प्लांट परिसर में ‘क्या करें/ क्या न करें’ पर कर्मचारियों को सक्रियता से जागरूक बनाया जाता है। मैं सरकार के प्रति आभारी हूं जिन्होंने हमें हर संभव सहयोग दिया है और आश्वासन देता हूं कि मौजूदा संकट से निपटने के लिए हम बिहार एवं अन्य राज्यों की मदद करना जारी रखेंगे।’’

अन्य राज्यों की मदद के लिए उत्सुक ईएसएल विशेष रूप से तैयार किए गए कॉरीडोर्स के माध्यम से परिवहन द्वारा सुनिश्चित करता है कि लिक्विड ऑक्सीजन की कोई कमी न आए। ईएसएल का कोविड एक्सप्रेस निरंतर बिहार एवं पंजाब के ऐसे कोविड-19 मरीज़ों तक पहुंच रहा है, जो गंभीर स्थिति में हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*