ईएसएल स्टील लिमिटेड ने प्रेरणा सेंटर के छात्रों के लिए आयोजित की इंटर सेंटर क्विज प्रतियोगिता

बोकारोः ईएसएल स्टील लिमिटेड के सीएसआर विभाग ने सार्थक सस्टेनेबल डेवलपमेन्ट फाउन्डेशन के सहयोग से अपनी परियोजना प्रेरणा के तहत इंटर सेंटर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया। छात्रों को अपने किताबी ज्ञान के दायरे बाहर आने के लिए प्रेरित करना इसका उद्देश्य था ताकि वे अपनी पढ़ाई में सैद्धान्तिक और व्यवहारिक ज्ञान के बीच संबंध स्थापित कर सकें।

ईएसएल की प्रेरणा परियोजना अक्सर छात्रों को इस तरह के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करती है, जिससे उनका ज्ञान बढ़ें। इंटर सेंटर क्विज के माध्यम से यह सुनिश्चित किया गया कि छात्रों को रोचक एवं इंटरैक्टिव सत्रों में हिस्सा लेने का मौका मिले और उनके ज्ञान का दायरा बढे। इस प्रतियोगिता ने अध्यापकों एवं छात्रों की सक्रियता बढ़ाने में मदद की अइौर उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया। इससे छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ा और उनमें जागरुकता बढ़ाने में भी मदद मिली।

इस अवसर पर एस वेंकटरमन, सीएच्आरओ , ईएसएल स्टील लिमिटेड ने कहा, ‘‘यह देखकर अच्छा लगता है कि छात्र अपनी नियमित दिनचर्या के अलावा भी इस तरह की रोचक एवं आकर्षक गतिविधियों में हिस्सा ले रहे हैं, जिसके माध्यम से उन्हें अपने भावनाओं की अभिव्यक्ति का मौका मिल रहा है। पाठ्येत्तर गतिविधयों के लिए जूनियर एवं सीनियर छात्रों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली, हमारे प्रेरणा सेंटरों के सभी छात्रों ने बढ़चढ़ कर इसमें हिस्सा लिया। मैं सीएसआर टीम और सार्थक सस्टेनेबल डेवलपमेन्ट फाउन्डेशन के प्रति आभारी हूं जिन्होंने इस प्रतियोगिता का आयोजन किया और 150 छात्र जिन्होंने इसे सफल बनाया।’’

तीन चरणों में आयोजित प्रतियोगिता में गीतों, तस्वीरों एवं सामान्य ज्ञान पर आधारित सवाल शामिल थे। जूनियर और सीनियर छात्रों को उनकी उम्रध् कक्षा के आधार पर समूहों में बांटा गया था।

प्रतियोगिता का आयोजनएस वेंकटरमन, सीएचआरओ, सुमित बर्मन, सीएसओ, ईएसएल आशीष रंजन, प्रमुख सामुदायिक संबंध और श्री मनोज तिवारी, मुखिया की मौजूदगी में किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन जूरी के सदस्यों पीके सोरेंग, रवींद्र सिंह और नीना रागी की उपस्थिति में किया गया।

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*