Skip to Content

Wednesday, April 14th, 2021

ईएसएल स्टील लिमिटेड वृक्षारोपण अभियान के माध्यम से सतत विकास को दे रहा है बढ़ावा

Be First!
image_pdfimage_print

बोकारो: ईएसएल स्टील लिमिटेड ने विशाल वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया, जिसके तहत प्लांट की 6 किलोमीटर लम्बी वेदांता लेन के किनारे 7000 पौधे लगाए गए। ईएसएल ने ग्रीन कवर बढ़ाने और अपने परिसर में वाहनों के कारण होने वाले कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए इस पायलट परियोजना की शुरूआत की है। इस पहल के परिणामस्वरूप ईएसएल प्लांट क्षेत्र का सौन्दर्यीकरण भी हुआ है।

एक ज़िम्मेदार ब्राण्ड होने के नाते ईएसएल हमेशा से पर्यावरण के लिए प्रतिबद्ध रहा है और स्थायित्व के विकल्पों का अपनाता रहा है। इसकी स्वस्थ एवं पर्यावरण अनुकूल प्रथाओं ने बहुत से लोगों को प्रेरित किया है। कंपनी आने वाले समय में भी समुदाय कल्याण की दिशा में अपने प्रयासों को जारी रखेगगी और ऐसी कई परियोजनाओं के साथ सेहतमंद जीवनशैली को बढ़ावा देती रहेगी।

इसी साल, ईएसएल ने एक अभियान का संचालन किया था, जिसके तहत इसके स्टील मेल्टिंग शॉप में 800 पेड़ लगाए गए थे, अपने कर्मचारियों को सकारात्मक परिणामों हेतु निर्माणात्मक गतिविधियों के लिए प्रेरित करना इस पहल का उद्देश्य था। इस अभियान को कर्मचारियों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली, जिन्होंने पूरे उत्साह के साथ पेड़ लगाने में एक दूसरे की मदद की।

इस अवसर पर साधना वर्मा, हैड एचएसई, ईएसएल स्टील लिमिटेड ने कहा, ‘‘इस वृक्षारोपण अभियान को देखकर मुझे बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। इससे न केवल क्षेत्र का सौन्दर्यीकरण हुआ है बल्कि पर्यावरण संरक्षण में भी मदद मिलेगी। मुझे खुशी है कि मैं इस संगठन के साथ जुड़ी हूं, जो सही मायनों में समुदाय एवं पर्यावरण के कल्याण की दिशा में काम करता है। एक साथ मिलकर हम इस तरह की पहलों के लिए प्रतिबद्ध हैं और आने वाले समय में भी अपने इन प्रयासों को जारी रखेंगे।’

अपने जन्मदिन पर प्लांट में कम से कम एक पौधा लगाने की शपथ के साथ एसएमएस के कर्मचारी एसएमएस क्षेत्र में इकट्ठा हुए और उन्होंने वृक्षारोपण अभियान का जश्न मनाया। इसी परम्परा को जारी रखते हुए लाईम एण्ड डोलो के कर्मचारियों ने अपने जन्मदिन के मौके पर  पौधे लगाए।

 

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*