चिन्मय विद्यालय बोकारो ने नीट की परीक्षा में रचा इतिहास

pranjalकेंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ,नई दिल्ली द्वारा अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित नीट 2018 चिन्मय विद्यालय बोकारो के प्रांजल प्रसून ने ऑल इंडिया रैंक  मैं 75वां स्थान प्राप्त कर विद्यालय सहित शहर और राज्य का नाम रोशन किया है । प्रांजल ने अपने कठिन परिश्रम और समय प्रबंधन को ध्यान में रखते हुए इस अभूतपूर्व सफलता को प्राप्त किया है। प्रांजल ने अपनी सफलता के लिए अपने माता पिता के आशीर्वाद, विद्यालय के कुशल शिक्षकों के मार्गदर्शन को दिया ।प्रांजल की माता बोकारो जनरल अस्पताल में डी एमओ डॉ अंजलि आवा है एवं पिता झारखंड हाईकोर्ट के वरीय अधिवक्ता के शैलेंद्र हैं ।

प्रांजल प्रसून ने कहां की वह चिकित्सक बनने के बाद समाज और देश के लिए विशेष रूप से कार्य करना चाहता है तथा कुछ ऐसा करना चाहता है यह समाज उसके  योगदान को याद  रखें । विद्यालय के 30 से अधिक छात्र छात्राओं ने नीट की परीक्षा  में सफलता प्राप्त किया एवं चिनमय विद्यालय के इतिहास में सुनहरे पन्ने को जोड़ दिया।  सफल छात्रों में साकंम कुमारी 3103, अनुभव दे 5968, अनुष्का आनंद 8175, संस्कार 9200, पीयू मुस्कान 12000,  स्वाति लायक, प्रीति, अमृता महतो, मुस्कान कुमारी, रोजी राज, सुप्रिया, उत्कर्ष, वरुण, आनंद, हर्षित कुमारी, रानी, अर्चना कुमारी, तान दे , सुप्रिया कुमारी, शशांक सौम्या ,रीता कुमारी, राजू कुमार व अन्य ।

विद्यालय के अभूतपूर्व सफलता पर चिनमय मिशन बोकारो की आचार्या स्वामिनी संयुक्तानंदा  जी ने कहां की मन पर काबू करके, लक्ष्य की ओर सही तपस्या और लगन से मेहनत करने पर सफलता हमारे कदम चूमती है। हमें अपने जीवन में हमेशा समाज और देश के प्रति भक्ति की भावना रखनी चाहिए विद्यालय सचिव महेश त्रिपाठी एवं प्राचार्य डॉ अशोक सिंह ने प्रांजल सहित सभी बच्चों की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि चिकित्सक की तुलना समाज में हमेशा देवता के रूप में की जाती है क्योंकि समाज उसे हमेशा जीवनदाता के रूप में समझा जाता है एवं उससे हमेशा ही अधिक से अधिक उम्मीद की जाती है। उपप्राचार्य  अशोक झा एवं जीव विज्ञान के विभागाध्यक्ष ने  बच्चों की सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय के माहौल के कारण एवं वरीय  कुशल शिक्षकों के कारण विद्यालय विगत कई वर्षों से मेडिकल में लगातार बेहतर प्रदर्शन करता आ रहा है। उन्होंने बच्चों की सफलता पर शुभकामनाएं दी एवं आशीर्वाद दिया । इस अवसर पर नरेंद्र कुमार,  बृजमोहन लाल दास, देवज्योति बोराल, लीला सिंह संजीव सिंह व अन्य शिक्षकगण उपस्थित थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*