Skip to Content

Friday, August 19th, 2022
डीवीसी चंद्रपुरा में 51वां राष्ट्रीय संरक्षा सप्ताह शुरू

डीवीसी चंद्रपुरा में 51वां राष्ट्रीय संरक्षा सप्ताह शुरू

Be First!
image_pdfimage_print

#मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान और मुख्य अभियंता ओ एंड एम ने डीवीसी कर्मियों को दिलाई शपथ ।

चंद्रपुरा। डीवीसी चंद्रपुरा प्रबंधन द्वारा आयोजित 51 वें राष्ट्रीय संक्षण दिवस /सप्ताह के अवसर पर शुक्रवार को मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान अजय कुमार दत्ता और मुख्य अभियंता ओ एंड एम सुनील कुमार पांडेय ने डीवीसी में कार्यरत अधिकारियों, कर्मचारियों एवं अन्य कर्मियों को सुरक्षा एवं स्वास्थ्य प्रतिज्ञा पर हिंदी और अंग्रेजी में शपथ दिलाई।

इस अवसर पर मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान अजय कुमार दत्ता ने शपथ प्रतिज्ञा कार्यक्रम में कहा कि सभी लोग सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के बचाव के प्रति समर्पित रहे । सभी कर्मी इस बावत नियमों, विनियमों एवं कार्यविधियों के पालन हेतु यथाशक्ति प्रयत्न करें और निश्चित रूप से इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरणादायक अभिविर्तियाँ एवं आदतों का विकास करें । उन्होंने पूर्ण रूप से माना कि दुर्घटनाएं और बीमारियां अर्थव्यवस्था को दुर्बल बनाती है तथा यह विकलांगता एवं स्वस्थय के लिए हानिकारक है एवं संपत्ति की क्षति, सामाजिक कष्ट और पर्यावरण के निकृष्ट होने का कारण बनती है। श्री दत्ता ने अपने परिवार, संगठन, समाज एवं राष्ट्र के हित में दुर्घटनाओं, बीमारियों की रोकथाम और पर्यावरण के बचाव के लिए हर संभव प्रयत्न करने की प्रतिज्ञा दिलाई ।

इस अवसर पर उप मुख्य अभियंता एम के झा, एन पी मंडल, एसके शर्मा, पी सी साहू, उप महाप्रबंधक वित राकेश रंजन, दिलीप कुमार , संजय कुमार, प्रबंधक अनिल कुमार, अशोक चौबे आदि शामिल थे।
इस अवसर पर मुख्य अभियंता एवम परियोजना प्रधान अजय कुमार दत्ता का संदेश भी कर्मियों के बीच वितरण किया गया। वितरित किए गए संदेश में बताया गया है कि प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा प्रतिबद्धता को पुनः याद कराने के उद्देश्य से एवं एक बेहतर तथा सुरक्षित कार्य वातावरण के निर्माण एवं संवर्धन हेतु प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी राष्ट्रीय सुरक्षा अभियान के हिस्से के रूप में चंद्रपुरा ताप विद्युत केंद्र में राष्ट्रीय संरक्षा दिवस/सप्ताह मनाया जा रहा है। हम जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सुरक्षा निहित है एवं वास्तव में यह सभी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है ।

इस अवसर पर उत्पादन एवं निर्माण में शामिल सीटीपीएस के संपूर्ण कार्य दल को कार्यस्थल पर शून्य क्षति के लक्ष्य को प्राप्त करने के अभियान में भाग लेने एवं सहयोग करने का आह्वान करते हुए एच ओ पी ने पेशागत बीमारियों साथ ही पर्यावरण को नष्ट होने से बचाने का आह्वान किया। उन्होंने सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के संरक्षण के निमित्त न केवल इस दिन या सप्ताह के लिए बल्कि प्रतिदिन और हमेशा के लिए अपने आप को फिर से समर्पित करने के लिए कर्मियों को शपथ लेने की अपील की। उन्होंने अटल विश्वास जताया और कहा है कि कार्यस्थल पर सुरक्षा मानकों का उपयोग सुनिश्चित कर सभी प्रत्येक क्षेत्र में सुरक्षा, गुणवत्ता एवं उत्पादकता में अव्वल नंबर हो सकते हैं ।

उन्होंने अपनी आंतरिक अभिलाषा जागृत करते हुए संदेश में कहा है कि सीटीपीएस को ऐसा कार्यस्थल बना सकें जहां प्रत्येक व्यक्ति बिना किसी दुर्घटना या शारीरिक कष्ट के अपनी सेवा प्रदान कर सकें और राष्ट्र निर्माण के लिए सुरक्षा संस्कृति विकसित करें। उन्होंने सुरक्षा को जीवन की एक पद्धति बनाने की अपील की ।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*