Skip to Content

Thursday, November 26th, 2020

भारतीय जीवन बीमा निगम बोकारो शाखा-1 में नए वित्तिय वर्ष के व्यवसाय का शुभारंभ

Be First!
image_pdfimage_print

बोकारोः गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ,भारत सरकार के द्वारा जारी निर्देशों के अन्तर्गत बीमा क्षेत्र को जनहित सुविधा हेतु खोलने का प्रावधान है ।इस आशय बोकारो शाखा 1कार्यालय दिनांक 20/04/2020 से कर्मचारियों की कुल एक तिहाई संख्या के साथ खोल दिए गए थे ।आज से वर्तमान वित्तीय वर्ष 2020-21के नव व्यवसाय का शुभारंभ श्री संजीव कुमार,शाखा प्रबंधक,ने विधिवत दीप प्रज्वलित कर किया ।
इस अवसर पर श्री संजीव कुमार ने गत वित्तीय वर्ष में LOCKDOWN के बाबजूद शाखा के शानदार नव व्यवसाय प्रदर्शन के लिए समस्त अधिकारियों,विकास अधिकारीयों,कर्मचारियो,अभिकर्तायों एवं सम्मानित बीमा धारकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी ।बोकारो शाखा-1 , हज़ारीबाग़ मण्डल की पहली शाखा बनी, जिसने एकल प्रेमीयम (Single Premium)एवं बैंकाइंश्योरेंस(B &AC)का वार्षिक बजट को पूरा किया ।साथ ही एकल प्रेमीयम के volume(वॉल्यूम)में 28.70 करोड़ मण्डल में शीर्ष पर रहा ।कुल प्रेमीयम में भी शाखा अपने वार्षिक लक्ष्य (41.60)के एवज में 41.28करोड़ प्रेमीयम जो 99.23प्रतिशत उपलब्धी हासिल करने वाली मण्डल में शीर्ष स्थान पर रही ।इसके अतिरिक्त शाखा CLIA channel का भी वार्षिक लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहा ।शाखा में इस वर्ष गत वर्ष से दुगना अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त MDRT अभिकर्ता शामिल रहे। साथ ही हज़ारीबाग़ मण्डल में श्री चक्रधर साहू , श्री अरविंद मिश्रा ,श्रीमती शान्ती महतो एवं श्री पंकज कुमार प्रेमीयम के आधार पर क्रमशः प्रथम चार शीर्षस्थ अभिकर्ताकी शृंखला को प्राप्त कर शाखा को गौरान्वित किया है ।विकास अधिकारीयों की उपलब्धी श्रेणी में श्री सीताराम प्रसाद,श्री मनोरंजन कुमार एवं श्री पी.के. मोहन्ती ने प्रेमीयम के आधार पर समस्त मण्डल में द्वितीय,तृतीय एवं चतुर्थ स्थान प्राप्त कर शाखा का सम्मान बढाया है एवं नव व्यवसाय के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित किया है ।
शाखा ने दावा भुगतान में भी बेहतरीन कार्य किया है,जिन बीमाधारकों का NEFT अंकित था उन का दावा का भुगतान एवं वरिष्ठ पेन्सन धारकों का पेन्सनराशि lock down के बावजूद नियत समय पर भुगतान किया जा चुका है।
Social Distancing के बीच आज शीर्षथ विकास अधिकारी श्री सीताराम प्रसाद,शीर्षस्थ CLIA श्री के पी महतो,शीर्षस्थअभिकर्ता सर्व श्री चक्रधर साहू,पंकज कुमार,संजय कुमार महादानी,श्री अरविंद मिश्रा जी को सम्मानित किया गया ।साथ ही नव वित्तीय वर्ष में नए कीर्तिमान बनाने का संकल्प लिया गया ।

इस अवसर पर श्री अशोक कुमार,रवि रंजन, मनोरंजन कुमार,आभास चंद्र कण्ठ,सबीर अंसारी,राकेश श्रीवास्तव,कामेश्वर सिंह,नरेंद्र कुमार,प्रणव देव,उदय कुमार सहित शाखा परिवार के अन्य सदस्य शामिल थे ।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*