भ्रष्टाचार सत्ता और लालच का व्यवहारिक परिणाम है : दुर्गा उरॉंव

जेएनएस। भ्रष्टाचार झारखंड को दीमक की तरह चाट रहा है। समाज में सभी स्तरों व्याप्त पर यह सत्ता और लालच का व्यवहारिक परिणाम है। भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं उन्मूलन को लेकर “झारखण्ड अगेंस्ट करप्शन” का एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मिलेगा। ये बातें संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष दुर्गा उरॉंव “मुण्डा“ ने कही।

वे आज संगठन के केन्द्रीय कार्यसमिति की बैठक में बोल रहे थे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए दुर्गा उरॉंव ने कहा कि समाज में व्याप्त भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने के लिए हम वचनवद्ध हैं। भ्रष्टाचार मुक्त समाज हमारी परिकल्पना है और इसके लिए संगठन के माध्यम से देश-समाज को भ्रष्टाचार से मुक्त करने का काम किया जा रहा है।

इस कार्य में “झारखण्ड अगेंस्ट करप्शन” के कार्यकर्त्ता बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं और कार्यकर्ताओं के सहयोग से जनता को भ्रष्टाचार से निजात दिलाने का काम किया जा रहा है।

संगठन के संयोजक चितरंजन कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार रूपी दानव से लड़ने के लिए संगठन को मजबूत और धारदार बनाया जा रहा है और बहुत जल्द प्रखण्ड और पंचायत स्तर तक संगठन विस्तार कर लिया जाएगा।

बैठक में विशिष्ट अतिथि के रूप में देवेन्द्र प्रसाद सिंह, केन्द्रीय कार्यसमिति के पदाधिकारी एवं सदस्य सहित जिला कार्यसमिति के अध्यक्ष, प्रधान सचिव एवं संगठन महामंत्री शामिल हुए और भ्रष्टाचार नियंत्रण को लेकर संगठन और संगठन की भूमिका पर चर्चा की गयी। इस अवसर पर संगठन के उपाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता, मैनेजर सिंह, निखिल मंडल, विनोद सिंह, महासचिव आशीष कुमार सिन्हा, संयुक्त सचिव उषा खलखो, संगठन मंत्री डॉ वकील अहमद, कामेश्वर सिंह, निपू सिंह, मो अशजद, राजीव महतो, कोषाध्यक्ष सुजीत महतो, प्रवक्ता शैलेश कुमार, मीडिया प्रभारी अजीत कुमार (जॉनी), कार्यालय मंत्री अमित मुण्डा, सोशल मीडिया आईटी सेल प्रभारी बिद्दुत राय, सदस्य रंगनाथ चौबे, विश्वनाथ राम, सुबेदार एस एन सिंह, प्रमोद जयसवाल, विनय कुमार, लाल दीपक कुमार, असीम अख्तर, कलाम खान, आनन्द जयसवाल, रामगढ़ जिला अध्यक्ष राजकुमार राय, संगठन महा रीतेश साहु, गढ़वा जिला अध्यक्ष राजेश विश्वकर्मा, संजय पटेल, बिट्टू सिंह, प्रमोद कुमार, शाबीर अंसारी, विवेक सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *