वेदांता ने अपने सलाहकार बोर्ड को किया और सशक्त

Ex-SAIL Chief P K Singh & Jitendra Kumar Dadoo, Rtd. Secretary Govt. of India

Ex-SAIL Chief P K Singh & Jitendra Kumar Dadoo, Rtd. Secretary Govt. of India

बोकारो: विश्वविख्यात भारतीय प्राकृतिक संसाधन कंपनी वेदांता ने कोविड के अलगे चरण में व्यवसाय वृद्धि हेतु और प्रधानमंत्री द्वारा दर्शाये आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने के उद्देश्य से दो वरिष्ठ स्तर की नियुक्तियों की घोषणा की हैं।

सेल के पूर्व अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक प्रकाश कुमार सिंह, वेदांता इलेक्ट्रोस्टील में अध्यक्ष – विकास परियोजनाओं के रूप में शामिल हुए हैं। प्रकाश कुमार सिंह ने आईआईटी, रुढकी से अपनी इंजीनियरिंग की पढाई की है। प्रकाश इलेक्ट्रोस्टील की सलाहकार समिति के सदस्य होंगे और विपणन, नीति और विकास को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। सिंह ने अपनी नियुक्ति पर कहा, “वेदांता इलेक्ट्रोस्टील ने बहुत ही कम समय में एक शानदार बदलाव की ओर कदम बढ़ाया है। कंपनी विकास के एक रोमांचक चरण में है, और मैं इस यात्रा में भागीदारी देने के लिए बहुत ही उत्साहित हूँ |”

प्रकाश कुमार सिंह की नियुक्ति के बारे में बात करते हुए, इलेक्ट्रोस्टील के सीईओ पंकज मल्हान ने कहा, “हम अपने सलाहकार बोर्ड में श्री सिंह का वेदांता परिवार में हार्दिक स्वागत करते हैं। इलेक्ट्रोस्टील प्रबंधन समिति के अभिन्न सदस्य के रूप में मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित हूँ। इस्पात क्षेत्र में उनका समृद्ध और विविधतापूर्ण अनुभव बहुत अधिक मूल्य प्रदान करेगा, और हमें आने वाले समय में व्यावसायिक विकास की अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने में मदद करेगा।”

इस नियुक्ति के साथ ही साथ, दिसंबर 2017 में भारत सरकार के सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए जितेंद्र कुमार दादू को भी वेदांता परिवार में वरिष्ठ सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। दादू, दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से अर्थशास्त्र स्नातक है। उन्होंने आईआईएम अहमदाबाद से एमबीए किया है और वे 1983 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। अपने लंबे और शानदार कार्यकाल में, उन्होंने कई प्रमुख पदों पर काम किया है| वे कॉर्पोरेट रणनीति टीम और हिंदुस्तान ज़िंक की प्रबंधन समिति के साथ मिलकर काम करेंगे।

दोनों नियुक्तियों पर बात करते हुए, वेदांता समूह के सीईओ सुनील दुग्गल ने कहा, “श्री सिंह और श्री दादू का हमारे शानदार सलाहकार बोर्ड में शामिल होने की मुझे बहुत खुशी है। हम सभी आशा करते हैं की उनके विशाल अनुभव और विशेषज्ञता का हमारे समूह को बहुत लाभ होगा। हम सभी उनके साथ काम करने के लिए अत्यंत उत्साहित हैं|”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *