Skip to Content

Saturday, June 25th, 2022

वेदांता स्किल स्कूल के मेधावी प्रशिक्षुओं को ईएसएल स्टील ने प्रमाण पत्र प्रदान किया

Be First!
image_pdfimage_print

बोकारो: वेदांता समूह की कंपनी और प्रमुख राष्ट्रीय स्टील उत्पादक ईएसएल स्टील लिमिटेड ने वेदांता स्किल स्कूल से सिलाई मशीन ऑपरेटर (एसएमओ) कोर्स पास करने वाली लड़कियों को समारोहपूर्वक सम्मानित और उत्साहित किया।

एसएमओ का प्रमाण पत्र प्राप्त 28 में से 14 लड़कियां जाॅब के आॅफर लेटर और तमिलनाडु में प्लेसमेंट प्राप्त करने में सफल रही हैं।वेदांता स्किल स्कूल के विभिन्न ट्रेड में आवासीय व्यावसायिक प्रशिक्षण के तहत सोलर पीवी इंस्टालेशन और सिलाई मशीन ऑपरेशन के कोर्स शामिल हैं। एनएसडीसी से मान्यता प्राप्त ये कोर्स न्यूनतम 80 प्रतिशत प्लेसमेंट देते हैं।वेदांता का स्किल स्कूल प्रोजेक्ट युवाओं को कम अवधि के वोकेशनल प्रोग्राम के माध्यम से प्रशिक्षण प्रदान करता है।

युवाओं को उद्योग जगत के मानकों के अनुसार आवश्यक कौशल प्रदान करता है जिसके परिणामस्वरूप उन्हें संगठित क्षेत्र में स्थायी रोजगार सुनिश्चित होता है।ईएसएल स्टील लिमिटेड के सीईओ एन.एल. व्हाट्टे ने कहा, ‘‘वेदांता स्किल स्कूल के प्रशिक्षु नौकरी लेकर अच्छा कॅरियर बनाने या सफल उद्यमी बनने की राह पर बढ़ रहे हैं जिसका मुझे गर्व है। उन्हें सशक्त बनाने और उनके विकास में योगदान देकर वेदांत ईएसएल प्रसन्न है। हम उम्मीदवारों के सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं देते हैं।

ईएसएल अधिक से अधिक उम्मीदवारों की प्रगति और विकास के लिए काम करती रहेगी। हमारे निरंतर समर्थन से युवाओं का आत्मनिर्भर और सशक्त होना निश्चित है।”पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित करने के लिए सीएसआर विभाग ने हरेंद्र दास, मुखिया, अलकुशा, नेमचंद महतो, पूर्व सरपंच, सियालजोरी, जयदेव महतो, उप मुखिया, अलकुशा, ताजुद्दीन अंसारी, वार्ड सदस्य, मधुनिया गांव को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया. साधना वर्मा, प्रमुख एचएसई, आशीष रंजन, प्रमुख सीएसआर भी कार्यक्रम के दौरान उपस्थित थे।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*