संस्कार भारती बोकारो जिला इकाई द्वारा मासिक संगीत गोष्ठी आयोजित

बोकारो : अखिल भारतीय संस्था संस्कार भारती की बोकारो जिला इकाई द्वारा शनिवार की शाम मासिक संगीत गोष्ठी का आयोजन भोजपुर कॉलोनी चास स्थित चिन्मय मिशन के हनुमान मंदिर में संपन्न हुआ.

कार्यक्रम की शुरुआत बाल कलाकारों द्वारा संस्कार भारती के ध्येय गीत ‘साधयति संस्कार भारती भारते नवजीवनम्..’ की सुमधुर प्रस्तुति से हुई. संतलाल मिश्र ने भजन ‘एक राधा एक मीरा…’, व ‘जिसको नहीं है ज्ञान…’ संस्था के अध्यक्ष अमरजी सिन्हा ने ‘गोपाला एक बांसुरी वाला…’ व ‘हरि को सदा भजो…’ की सुंदर प्रस्तुति की. रूपम पांडे ने हनुमान एवं दुर्गा भजन की प्रस्तुति की. इसके बाद संस्कार भारती द्वारा विगत दिनों जमशेदपुर में आयोजित प्रान्तीय स्तर के नाट्यबोधन कार्यक्रम के प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया. कलाकारों ने बुधु भगत की जीवनी पर आधारित प्रस्तुति दी थी जिसमें बोकारो की संस्कार भारती की रोली प्रियदर्शी, आभा, डोली, शुभ्रा बंदोपाध्याय ने कलाकारों को प्रशिक्षण दिया था.

बोकारो संस्कार भारती के कलाकारों को स्वामी राघवानंद जी एवं अध्यक्ष अमरजी सिन्हा द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में मंच संचालन संदीप एवं संस्कार भारती, बोकारो जिला इकाई के मंत्री स्वरूप शेखर पांडेय ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *