इंग्लैंड ने की सीरीज में बराबरी, भारत को 86 रनों से हराया

img-20180715-wa0006भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को लॉर्ड्स में खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी और बाद में गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 86 रनों से हरा दिया। 323 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम पारी की अंतिम बॉल पर 236 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।इस तहर इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। जो रूट को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को ओपनर रोहित शर्मा 15 व शिखर धवन 36 ने बेहतर शुरुआत दी थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 49 रन जोड़ लिए थे, लेकिन उसी स्कोर पर मार्क वुड ने रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके कुछ देर बाद ही डेविड वैली ने धवन को स्टोक्स के हाथों कैच कराकर चलता कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी पर आए केएल राहुल खाता भी नहीं खोल सके और प्लंकेट की बॉल पर बटलर को कैच थमा बैठे।

यहां से कप्तान विराट कोहली 45 व सुरेश रैना 46 ने टीम के स्कोर को आगे बढ्या। दोनों ने 80 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाए रखा था, लेकिन उसी दौरान मोइन अली ने पहले कोहली को तथा कुछ देर बाद आदिल राशिद ने रैना को आउट कर टीम इंडिया को दो बड़े झटके दे दिया।

इसके बाद टीम इंडिया मैच से बाहर हो गई। हालांकि बाद में महेन्द्रसिंह धोनी ने 37 ने टीम के हार के अंतर को कम करने का प्रयास किया, लेकिन धोनी व पंड्या 21 के आउट होने के बाद टीम की जीत के उम्मीदें खत्म हो गई और अंतिम बॉल पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से प्लंकेट ने सर्वाधिक 4, आदिल राशिद व वैली ने 2-2 तथा वुड व मोइन अली ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलते हुए मेजबान इंग्लैंड ने जो रूट के शतक नाबाद 113, मोर्गन 53, डेविड वैली 50, जेसन रॉय 40 व बेयरेस्टो 38 की पारियों की बदौलत निर्धारित ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 322 रन का स्कोर खड़ा किया था। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 3 तथा चहल, उमेश यादव व पंड्या ने एक-एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *