ईएसएल स्टील ने टीकाकरण अभियान चला कर 3 लाख लोगों को टीके लगवाऐ

बोकारो: वेदांता समूह की कंपनी और प्रमुख राष्ट्रीय स्टील उत्पादक ईएसएल स्टील ने चास बोकारो स्थित वेदांता कोविड केयर फील्ड अस्पताल में एक बार फिर कोविड टीकाकरण अभियान का आयोजन किया है। इस साल जून में शुरू अस्पताल के माध्यम से वेदांता ईएसएल ने जिला प्रशासन के सहयोग से अब तक 3,00,000 लोगों का टीकाकरण करवाया है।

उपायुक्त कुलदीप चौधरी, उप विकास आयुक्त जय किशोर, धनबाद सांसद पी के सिंह और एसपी चंदन कुमार झा सहित समुदाय के गणमान्य सदस्यों ने निःशुल्क और सुरक्षित टीकाकरण अभियान चला कर समुदाय की सुरक्षा में योगदान देने के लिए वेदांता ईएसएल की सराहना की है।

ईएसएल के अथक प्रयास से आज बोकारो झारखंड राज्य के अंदर कोविड टीकाकरण में चोटी के 3 शहरों में शामिल है। अब वेदांता ईएसएल का लक्ष्य बोकारो के 15 लाख 85 हजार अन्य लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करना है, जिनमें 05-17 वर्ष की आयु वर्ग के लोग भी शामिल होंगे।

ईएसएल स्टील लिमिटेड के सीईओ, एनएल वट्टे ने इस अवसर पर कहा, ‘‘ईएसएल ने जिला और राज्य प्रशासन के साथ मिल कर कई नई पहलें की है ताकि पूरे भारत में व्याप्त भयानक महमारी की दूसरी लहर से निपटना आसान हो। इनमें एक पहल वेदांता ईएसएल कोविड केयर फील्ड अस्पताल बनाना था जिसका अब तक सैकड़ों लोग लाभ ले चुके हैं और लोगों का तेजी से टीकाकरण कर उनके अंदर कोविड वायरस से प्रतिरक्षा का विकास किया गया है। लेकिन हमारा इरादा अभी रुकने का नहीं है बल्कि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करना है। हम इस पहल के साथ सरकार, समुदाय और कर्मचारियों की सेवा जारी रखेंगे।‘‘

– 05-17 आयु वर्ग के बीच 15 लाख से अधिक समुदाय के सदस्यों को टीकाकरण का लक्ष्य

– बोकारो आज झारखंड राज्य में COVID टीकाकरण में शीर्ष 3 शहरों में से एक

– वेदांत कोविद केयर फील्ड अस्पताल झारखंड के सबसे बड़े कोविद टीकाकरण केंद्रों में से एक है

आज वेदांता कोविड केयर फील्ड अस्पताल झारखंड के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण केंद्रों में एक है। इसमें टीकाकरण के अलावा आईसीयू बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी अन्य चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध हैं। साथ ही, जिले के कुछ सबसे अनुभवी और विश्वसनीय डॉक्टर टीकाकरण अभियान की निगरानी रखते हैं।

उप विकास आयुक्त जय किशोर ने कहा, ‘‘ईएसएल जैसे कॉरपोरेट संगठन पूरे समुदाय के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हैं जिसकी मुझे खुशी है। स्वास्थ्य सेवा में ईएसएल की पहल की शुरुआत से ही समुदाय के सदस्यों को लाभ पहंुच रहा है और मुझे आशा है कि यह सेवा जारी रहेगी। मैं हमेशा कम्पनी के समर्थन में खड़ा रहूंगा।’’

वेदांता अपने प्रत्येक कर्मचारी, समुदाय के सदस्य और व्यावसायिक भागीदार के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहा है जिसे मजबूती देते हुए ईएसएल स्टील लिमिटेड ने अपने सभी भागीदारांे को इस महामारी से सुरक्षित रखने के लिए हर संभव कदम उठाए हैं।

ईएसएल स्टील झारखंड के बोकारो जिले के सियालजोरी गांव में स्थित स्टील उत्पादों का प्रमुख निर्माता है। यह सालाना 1.5 मिलियन टन (एमटीपीए) क्षमता का ग्रीनफील्ड इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट है जिसमंे पिग आयरन, बिलेट, टीएमटी बार, वायर रॉड और डक्टाइल आयरन पाइप का उत्पादन होता है। पर्यावरण मानकों पर खरा प्लांट अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञता और साधन हासिल कर विश्वस्तरीय सेवाएं और उत्पाद पेश करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *