कार्य क्षेत्र में उत्पादकता वृद्धि के लिए समय प्रबंधन प्रभावशाली : टी टी दास

चंद्रपुरा: डीवीसी चंद्रपुरा प्रबंधन द्वारा आयोजित उत्पादकता वृद्धि में प्रभावशाली समय प्रबंधन का महत्व विषय पर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम यहां के अतिथि भवन में बुधवार को संपन्न हो गया। कार्यक्रम संपन्न के बाद प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे डीवीसी कर्मियों को उप महाप्रबंधक (प्रशासन ) टी टी दास ने प्रमाण पत्र वितरण किया ।

समापन कार्यक्रम के संबोधन में उप महाप्रबंधक प्रशासन टी टी दास ने कहा कि किसी भी कार्य क्षेत्र में उत्पादकता वृद्धि के लिए समय प्रबंधन प्रभावशाली और काफी महत्वपूर्ण होता है। उन्होंने उपस्थित डीवीसी कर्मियों से प्रशिक्षण के बारे में फीडबैक लिया और उपस्थित कर्मियों को उचित सलाह दी। उन्होंने कर्मियों की कई समस्याएं भी सुनी और उसके निराकरण के उपाय बताएं। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर और एकजुट होकर प्लांट और डीवीसी की उन्नति के लिए कार्य करना चाहिए ।

इस अवसर पर राष्ट्रीय श्रमिक शिक्षा एवं विकास बोर्ड के क्षेत्रीय निदेशक व प्रशिक्षक एल बी शास्त्री ने मुख्य रुप से समय प्रबंधन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर प्रमुखता से चर्चा की ताकि जीवन की गुणवत्ता एवं कार्य की गुणवत्ता में सकारात्मक परिवर्तन सुनिश्चित की जा सके ।

समारोह के उद्घाटन और धन्यवाद ज्ञापन में वरीय मंडलीय अभियंता पीके झा ने समय प्रबंधन और उत्पादकता के संबंध में उपस्थित प्रतिभागियों द्वारा लिए गए प्रशिक्षण की उपयोगिता को अपने दिनचर्या मेंं शामिल करने का आग्रह किया और आशा व्यक्त की कि इस प्रशिक्षषण का लाभ प्लांट संचालन और सांसारिक जीवन जीने में प्रशिक्षणार्थियों को मदद मिलेगा।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में मनोज कुमार, अब्दुल बहाव, मोतीलाल माझी, उमेश कुमार शर्मा , सविनय कुमार, ,पुर्णिमा घोष, मीरा कुमारी, बी बी सिंह, सबिता साहा, विजय कुमार, ओम प्रकाश गुप्ता, शंभू शरण आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *