गुणवत्ता युक्त सोंच से ही  परिवार समाज और देश की उन्नति संभव: अजय 

जेएनएस। दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) चंद्रपुरा इकाई में कार्यरत डीवीसी के 8 कर्मियों को शुक्रवार की देर शाम उनके सेवानिवृत्त होने पर विदाई समारोह आयोजित कर उन्हें सम्मानित किया गया।
यहां की इकाई 7 – 8 के सम्मेलन कक्ष में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान अजय कुमार दत्ता ने कहा कि गुणवत्ता युक्त सोच के कारण परिवार,  समाज और देश की उन्नति संभव है। ऐसे ही सोच के कारण डीवीसी आज उन्नति की ओर अग्रसर है । उन्होंने सेवानिवृत्त कर्मचारियों की कार्यकुशलता की प्रशंसा की और उनके  उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि इनके सेवानिवृत्ति के बाद डीवीसी प्रबंधन द्वारा  पर्याप्त राशि व पेंशन उपलब्ध कराई जाती है, जिससे कि इनका भविष्य उज्जवल बना रहे। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मी अपने कार्यकाल में डीवीसी और अपने परिवार की सेवा की है।  अब उन्हें जरूरत है कि उनके परिजन  सेवानिवृत्त कर्मी की देखभाल अच्छी तरीके से करें।   उन्होंने डीवीसी  को 75  वर्ष का सफर तय करने पर हर्ष व्यक्त किया और कहा कि ऐसे ही कर्मियों के कर्तव्यनिष्ठा के कारण डीवीसी उन्नति की ओर अग्रसर है । समारोह में उपस्थित डीवीसी सेवानिवृत्त कर्मियों के परिजनों की उन्नति पर भी श्री दत्ता ने हर्ष व्यक्त किया।
समारोह के संबोधन में मुख्य अभियंता ओ एंड एम सुनील कुमार पांडेय ने डीवीसी के सेवानिवृत्त कर्मियों के कार्यप्रणाली की प्रशंसा की और कहा कि ऐसे ही डीवीसी के कर्मियों के कर्तव्य परायणता के कारण डीवीसी नया प्लांट लगाने में सक्षम हुआ है । उन्होंने डीवीसी के सेवानिवृत्त कर्मियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। समारोह का संचालन प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने किया।
समारोह को मुख्य अभियंता पीके मिश्रा,  दीपक कुमार , श्वेता रानी,  अमूल्य सिंह सरदार,  एमके झा के अलावा सेवानिवृत्त कर्मी प्रदीप कुमार पोली, बसंती देवी,  विरसा महतो , दुग्गल मंडल,  विष्णु महतो,  भुनेश्वर महतो,  मिलिंद कुमार सिंह,  सहित इनके कई परिजनों ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *