डीवीसी कर्मियों ने सतर्कता जागरूकता और राष्ट्रीय एकता दिवस का शपथ ली

चंद्रपुरा ।  दामोदर घाटी निगम ( डीवीसी) चंद्रपुरा प्रबंधन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में डीवीसी के अधिकारियों कर्मचारियों और डीवीसी से जुड़े लोगों ने यहां के सेफ्टी पार्क के समक्ष सोमवार को राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ और सतर्कता जागरूकता  प्रतिज्ञा ग्रहण किया ।
इस अवसर पर मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान अजय कुमार दत्ता ने भारत के राष्ट्रपति का संदेश पढ़कर सुनाया और संगठनों के लिए सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा और राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ हिंदी में और मुख्य अभियंता परिचालन सुनील कुमार पांडेय ने उक्त बावत उपराष्ट्रपति का संदेश के अलावा संगठनों के लिए सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा और राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ अंग्रेजी में दिलाई । इसके अलावा मुख्य अभियंता पवन कुमार मिश्रा ने प्रधानमंत्री का संदेश और आम नागरिकों के लिए सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा हिंदी में और मुख्य अभियंता देवब्रत दास ने अंग्रेजी में शपथ दिलाई । उप महाप्रबंधक प्रशासन ने केंद्रीय सतर्कता आयोग का संदेश भ्रष्टाचार मुक्त भारत विकसित भारत का संदेश पढ़कर लोगों को सुनाया।
इस अवसर पर मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान अजय कुमार दत्ता ने संगठनों के लिए सत्य निष्ठा प्रतिज्ञा में कहा कि हमारा विश्वास है कि हमारे देश की आर्थिक,  राजनीतिक तथा सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा है।  हमारा विश्वास है कि भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने के लिए सभी संबंधित पक्षों जैसे सरकार , नागरिकों तथा निजी को एक साथ मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है।  इस दिशा में स्वयम को  एक उदाहरण के रूप में प्रस्तुत करने तथा रक्षोपाय,  सत्यनिष्ठा ढांचा तथा नीति संहिता स्थापित करने के अपने उत्तरदायित्व को हम स्वीकार करते हैं।  ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम किसी भी भ्रष्ट आचरण का हिस्सा नहीं है तथा भ्रष्टाचार के दृष्टांतो पर हम अत्यधिक सख्ती से कार्रवाई करते हैं। हम मानते हैं कि भ्रष्टाचार उन्मूलन करने में तथा अपने कार्यों के सभी पहलुओं को सत्य निष्ठा , पारदर्शिता तथा सुशासन के उच्चतम मानक बनाए रखने के लिए एक संगठन होने के नाते हमें सामने से नेतृत्व करना होगा।
समारोह में उपस्थित लोगों ने नीतिपरक कार्य पद्धतियों को बढ़ावा देने , ईमानदारी और सत्यनिष्ठा की संस्कृति को प्रोत्साहित देने,  ना रिश्वत लेने ना रिश्वत देने,  पारदर्शिता,  जिम्मेदारी तथा निष्पक्षता पर आधारित निगमित सुशासन की प्रतिज्ञा करने , कार्यों के संचालन में सम्बद्ध कानूनों,  नियमावलीयो,  तथा अनुपालन प्रक्रियाओ का पालन करने,  सभी कर्मचारियों के लिए एक नीति  संहिता अपनाने,  कर्मचारियों को उनके कर्तव्यों के  ईमानदार निष्पादन के लिए उनके कार्य से संबंधित नियमों,  विनियमों आदि के बारे में सुग्राही बनाने,  समस्याओं तथा कपट पूर्ण कार्यकलापों की सूचना देने के लिए समस्या समाधान तथा पर्दाफाश तंत्र का प्रबंध करने एवं संबंधित पक्षों एवं समाज के अधिकारों तथा हितों का संरक्षण करने की शपथ ली ।
समारोह का संचालन संयुक्त निदेशक राजकुमार चौधरी और ए के चंद्रशेखर ने किया। इस अवसर पर उप मुख्य अभियंता एस के शर्मा,  अपर निदेशक दिलीप कुमार , ए के चंद्रशेखर , अधीक्षण अभियंता दिलीप कुमार,  अशोक चौबे,  मोहम्मद इम्तियाज, अक्षय कुमार , विजेंद्र हंसदा,   सुमन कुमार सहित सभी विभाग के विभागाध्यक्ष एवं एवं ए एम सी, एआर सी,  सप्लाई मजदूर के अलावा डीवीसी से जुड़े  लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *