दिल्ली स्टेट आईटीएफ ताईक्वांडो चैंपियनशिप में आरुष झा ने जीता रजत पदक

बोकारो: 32वें दिल्ली स्टेट आईटीएफ ताइक्वांडो चैंपियनशिप में आरुष झा ने रजत पदक जीतकर अपनी प्रतिभा को दर्शाया है। नई दिल्ली के हौजखास स्थित लक्ष्मण पब्लिक स्कूल में 25-26 दिसंबर को आयोजित इस द्विदिवसीय प्रतियोगिता में 10-13 आयुवर्ग (45-50 किलोग्राम) के अंतर्गत लड़कों की एकल प्रतिस्पर्धा में आरुष झा ने रजत पदक जीता। एक जुझारू और लगनशील योद्धा की तरह आरुष ने प्रतियोगिता की चुनौतियों का सामना करते हुए रजत पदक हासिल किया।
प्रतियोगिता में आरुष जेएमडी क्लब की ओर से प्रतिभागी था। कोच सुब्रत साधुखान, देवव्रत साधुखान और इंस्ट्रक्टर दीपक की ट्रेनिंग व योगदान की सराहना करते हुए आरुष ने कहा कि उनके मार्गदर्शन से ही यह संभव हुआ। इस द्विदिवसीय प्रतियोगिता में  25 से अधिक क्लबों के बीच जेएमडी क्लब ने तीसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में अलग-अलग वर्गों के अंतर्गत 700 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया।
आरुष दिल्ली के प्रतिष्ठित कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल, अशोक विहार में कक्षा आठवीं का छात्र है। आरुष के पिता अजय कुमार झा एक प्राइवेट मैनुफैक्चरिंग कंपनी में प्लांट हेड और मां डॉ अंजू झा दिल्ली शिक्षा निदेशालय में प्रवक्ता (हिंदी) के पद पर कार्यरत हैं।
आरुष की इस सफलता पर उसके विद्यालय, दोस्तों व परिवार के लोगों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उसे बधाई दी है। आरुष का ननिहाल बोकारो में है। आरुष के नानाजी कमल कांत पाठक, मामा अरुण पाठक, अवधेश पाठक आदि ने उसकी सफलता पर प्रसन्नता जताते हुए उसे बधाई दी है और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *