देवघर में आयोजित संस्कार भारती की प्रांतीय साधारण सभा में बोकारो इकाई के पदाधिकारियों ने  लिया हिस्सा

बोकारो :  संस्कार भारती झारखंड प्रांत की वार्षिक दो दिवसीय साधारण सभा 24-25 सितंबर को देवघर में संपन्न हुई। कार्यक्रम में संस्कार भारती, बोकारो जिला इकाई के मंत्री स्वरूप शेखर पांडेय ने बोकारो जिला इकाई का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में बोकारो से बिहार-झारखंड के क्षेत्र प्रमुख संजय कुमार चौधरी, प्रांतीय नृत्य विधा प्रमुख अर्चना कुमारी, बोकारो इकाई नृत्य विधा प्रमुख रजनी पाढ़ी, सह मंत्री अर्चना चौधरी, संगीत सह प्रमुख रुपक पांडेय प्रांतीय सभा में शामिल हुए।
कार्यक्रम में संस्कार भारती के अखिल भारतीय मंत्री व प्रसिद्ध बांसुरी वादक पं चेतन जोशी, बिहार-झारखंड क्षेत्र प्रमुख संजय कुमार चौधरी, झारखंड प्रांत के अध्यक्ष सुनील अंकन, प्रांतीय मंत्री संजय श्रीवास्तव, प्रांतीय उपाध्यक्ष राकेश रमन ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर पं चेतन जोशी के बांसुरी वादन का कार्यक्रम सभी के आकर्षण का केंद्र रहा। उन्होंने बांसुरी वादन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
 प्रांतीय साधारण सभा में झारखंड के सभी जिले के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। सभा को संबोधित करते हुए प्रांतीय पदाधिकारियों ने संस्था से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने पर बल दिया और भारतीय कलाओं व साहित्य के विकास के लिए सभी को कार्य करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में शामिल विभिन्न जिलों के प्रतिनिधियों ने बाबा बैद्यनाथ के दर्शन-पूजन का भी आनंद लिया। उक्त जानकारी संस्कार भारती, बोकारो जिला इकाई के साहित्य व मीडिया प्रमुख अरुण पाठक ने शनिवार को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *