‘दोल उत्सव’ पारंपरिक धूमधाम के साथ मनाया गया

# चंदन स्टूडियो दोल उत्सव का का वीडियो विश्व स्तर पर रिलीज करेगा

धनबाद। दोल उत्सव (बंगाली का होली का त्यौहार) शुक्रवार को धनबाद में धूमधाम से मनाया गया। बंगाल, ओडिशा और असम में, होली का त्यौहार दोल पूर्णिमा या दोल जात्रा के रूप में मनाया जाता है, जो बंगाली का एक प्रमुख त्यौहार है। इस उत्सव का आयोजन चंदन स्टूडियो द्वारा बेकरबंद क्षेत्र के सरोवर पार्क में किया गया था, जिसमें प्लाश फ्लावर डांस का आयोजन किया गया जिसमें 80 महिलाएं व बच्चे ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान महिलाएं पीली साड़ी मे पलाश, गेंदाफूल और गुलाल की होली खेलते नजर आई।

धनबाद के प्रतिष्ठित नृत्य विद्यालय जिसमें मुख्य रूप से सौंपा मुखर्जी डांस ग्रुप- हीरापुर दुर्गा मंदिर, पारुल डांस एकेडमी, सास्वती डांस अकादमी झरिया के बच्चों ने भी कार्यक्रम के सक्रिय रुप से भाग लिया।

कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य बंगाल के प्राचीन, पारंपरिक, सांस्कृतिक पर्व दोल को बचाए रखना एवं पश्चिम बंगाल के बाहर भी इसका विस्तार करना, इसी उद्देश्य से चंदन स्टूडियो द्वारा इसकी शूटिंग भी की गई जिसमें अत्याधुनिक मिरर लेस कैमरा,फुल फ्रेम कैमरा, ड्रोन कैमरा, 4के कैमरा, गिंबल, स्लाइडर का इस्तेमाल किया गया। शांतिनिकेतन के प्रारूप में धनबाद से इस दोल उत्सव का वीडियो को विश्व स्तर पर होली के दिन चंदन स्टूडियो धनबाद के यूट्यूब एवं फेसबुक पेज पर रिलीज किया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर धनबाद के पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल एवं उनकी पत्नी विणा अग्रवाल उपस्थित थी, दोनों अतिथियों का स्वागत पलाश फूल द्वारा नृत्य के माध्यम से किया एवं दोनों ने दोल उत्सव का भरपूर आनंद उठाया । कार्यक्रम में भाग लेने वाले सदस्यों के बीच एक लकी ड्रा का भी आयोजन किया गया, ड्रॉ में उठने वाले 11 प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि की तरफ से सम्मानित भी किया गया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर आरती पाल, संजय सेनगुप्ता, नूपुर, संतोष सील, गौरव मोदक, पोम्पा पाल, दीपा मोदक, चंदन स्टूडियो के प्रोडक्शन टीम में राजकुमार सिंह, बृजेंद्र पांडे, रोहित गुप्ता, सुभोजित घोषाल, देवाशीष सहित अन्य ने सक्रिय भूमिका निभायी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *