बीएसएल के एसएमएस- न्यू ने फिर बनाया नया कीर्तिमान  

जेएनएस। बोकारोः बोकारो स्टील प्लांट के निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश द्वारा घोषित मूल मन्त्र “ हर माह – एक बेहतर माह” को अपनाते हुए एसएमएस न्यू के कर्मी अपने सामूहिक प्रयास से इस्पात  उत्पादन में हर माह एक नया कीर्तिमान बना रहे हैं.

कीर्तिमानो की इस श्रृंखला में एसएमएस न्यू के कर्मियों ने सिंगल डीवीएम टंडिश द्वारा इस बार 24 हीट लगातार कास्ट कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है. इससे पहले हाल ही में एसएमएस-न्यू की टीम ने 22 हीट लगातार कास्ट कर नया कीर्तिमान स्थापित किया था. इस प्रकार टीम एसएमएस-न्यू अपने सामूहिक प्रयास से उत्पादन के क्षेत्र में लगभग हर माह एक के बाद एक उत्कृष्टता का नया बेंचमार्क स्थापित कर रहा है जिसका सिलसिला जारी है.

7 अक्टूबर को अधिशासी निदेशक(परियोजनाएं) आर कुशवाहा एवं अधिशासी निदेशक (संकार्य) अतनु भौमिक ने एसएमएस न्यू के कर्मियों से मुलाक़ात की और उन्हें इस उपलब्धि पर बधाई दी.

एसएमएस-न्यू की टीम ने मुख्य महाप्रबंधक(एसएमएस-1) एम आर गुप्ता, महाप्रबंधक(एसएमएस-1) ए जमियार, महाप्रबंधक(एसएमएस-1) एस के झा, महाप्रबंधक(एसएमएस-1) ए मुंडू, महाप्रबंधक(एसएमएस-1)  एम के हलदर, महाप्रबंधक (एसएमएस-1) बी दत्ता, महाप्रबंधक(एसएमएस-1) वी सी रेड्डी के मार्गदर्शन  में सहायक महाप्रबंधक(एसएमएस-1) एस के चिदार, प्रबंधक (एसएमएस-1) शशि भूषण सिदार्थ एवं उप प्रबंधक (एसएमएस-1) संतोष कुमार की टीम ने इस उपलब्धि को कास्टिंग स्पीड बढ़ाकर तथा सुपर हीट कंट्रोल करते हुए निरंतर ठोस प्रयासों के माध्यम से टंडिश लाइफ में सुधार कर इस सफलता को प्राप्त किया है.

उल्लेखनीय है कि एसएमएस- न्यू से पहला स्लैब 27 जनवरी 2021 को कास्ट किया गया था. बीएसएल के एसएमएस-न्यू में नए तकनीक से लैस स्लैब कास्टर के आ जाने से बोकारो इस्पात संयंत्र में इस्पात उत्पादन अब शत प्रतिशत स्लैब रूट से हो रहा है जो गुणवत्ता के प्रत्येक मानकों में बेहतर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *