भ्रष्टाचार मुक्त भारत – विकसित भारत

चिन्मय विद्यालय में भ्रष्टाचार मुक्त भारत – विकसित भारत, की थीम पर मनाए जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह का सफल आयोजन किया गया। इस कड़ी में आज बीपीएससीएल ने चिन्मया विद्यालय में एक वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया । इस प्रतियोगिता में 54 बच्चों ने भाग लिया।

वाद विवाद प्रतियोगिता का शीर्षक था क्या कठोरतम कानून भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बना सकते हैं?  इस विषय पर बच्चों ने पक्ष और विपक्ष में अपनी राय रखी।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि निर्णायक एवं मुख्य निर्णायक के रूप में  सतर्कता अधिकारी बीपीएससीएल श्री कुलदीप शर्मा मौजूद थे । कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि का स्वागत विद्यालय के प्राचार्य सूरज शर्मा ने किया।  इसके बाद बच्चों को सतर्कता शपथ दिलाई गई।

अपने संबोधन में सूरज शर्मा ने बताया कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास एवं भारत के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए बच्चों को सतर्क करना एवं जागरूक बनाना जरूरी है। इस प्रतियोगिता में पहले स्थान पर रिया जयसवाल दूसरे स्थान पर रिया कुमारी एवं तीसरे स्थान पर लाइबा उस्मानी रही। साथ ही आदर्श अग्रवाल , रिया मुकुल रंजन एवं कुणाल मेहता को भी पुरस्कृत किया गया। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि श्री कुलदीप शर्मा ने बताया ने कहा कि आज के सतर्क विद्यार्थी ही कल के सतर्क सतर्क नागरिक हैं।  अगर हम सब सतर्क रहेंगे तो भारत का विकास निश्चित है ।

उन्होंने कहा कि बीपीएससीएल इस प्रकार के आयोजन से बच्चों में छुपी हुई कलाओं को उभारने का प्रयास करता है। कार्यक्रम का समापन विद्यालय गीत से हुआ l कार्यक्रम को सफल बनाने में सुनील कुमार,  सुब्रत गुप्ता,  सुप्रिया चौधरी एवं संजीव सिंह की मुख्य भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *