मिथिला सांस्कृतिक परिषद् की नयी कार्यकारिणी गठित

बोकारो। प्रतिष्ठित सामाजिक व सांस्कृतिक संस्था मिथिला सांस्कृतिक परिषद्, बोकारो की नयी कार्यकारिणी गठित कर दी गयी है। मंगलवार की शाम सेक्टर 4 ई स्थित मिथिला एकेडमी पब्लिक स्कूल के सभागार में परिषद् के निवर्तमान कमिटी के अध्यक्ष कुमुद कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में नवगठित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों व सदस्यों के नामों की घोषणा की गयी। वर्ष 2020-23 के लिए नवगठित 30 सदस्यीय परिषद् कार्यकारिणी समिति में अध्यक्ष अनिल कुमार, उपाध्यक्ष अनिमेष कुमार झा एवं राजेन्द्र कुमार, महासचिव अविनाश कुमार झा, संयुक्त सचिव समरेन्द्र झा, सांस्कृतिक ंकार्यक्रम निदेशक शंभु झा एवं विवेकानन्द झा, संगठन सचिव सुभद्र चौधरी एवं गोविन्द कुमार झा, योजना सचिव मिहिर झा एवं संतोष कुमार मिश्र, सहायक सचिव अविनाश झा अवि एवं सुनील चौधरी, कोषाध्यक्ष प्रदीप कुमार झा, संयुक्त कोषाध्यक्ष कौशल कुमार राय, प्रेस सचिव अरुण पाठक एवं दीपक झा, कार्यकारिणी सदस्य बहुरन झा, नीरज चौधरी, श्रवण कुमार झा, दिलीप झा, मिहिर मोहन ठाकुर, माया नन्द झा, आमंत्रित सदस्य विजय कुमार झा, गंगेश कुमार पाठक, उषा झा, प्रीति राय, कंचन झा, आनंद राजहंस व राजीव शामिल किए गए हैं।

बोकारो स्टील प्लांट के मुख्य महाप्रबंधक व परिषद् के नये मनोनीत अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि परिषद् सामाजिक व सांस्कृतिक विकास के लिए कटिबद्ध है। नयी कार्यसमिति ऊर्जावान है और समाज के सहयोग से परिषद् के कार्यों को आगे बढ़ायेगें। नयी पीढ़ी में मिथिलांचल की कला-संस्कृति के प्रति अनुराग बढ़े इसके लिए कार्य करेंगे।

नव नियुक्त महासचिव अविनाश कुमार झा ने कहा कि परिषद् के प्रति समाज का लगाव व सहयोग प्रशंसनीय है। पिछली आमसभा में सर्वसम्मति से उन्हें नये महासचिव का दायित्व मिला इसके लिए वे समाज के आभारी हैं। उन्हांेने कहा कि वे सबके सहयोग से सामाजिक, सांस्कृतिक व शैक्षिक क्षेत्र में परिषद् के कार्यों को नया आयाम देंगे। उन्होंने परिषद् के चास स्थित जमीन पर नर्सरी प्लेस्कूल खोलने की योजना को मूर्त रूप देने पर शीघ्र पहल करने की बात भी कही।

प्रारंभ में परिषद् के निवर्तमान महासचिव व नयी कार्यसमिति के उपाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार ने स्वागत भाषण में पिछली कार्यसमिति के प्रमुख कार्यों की चर्चा की और उम्मीद जताई कि नयी कार्यकारिणी परिषद् की गरिमा को और आगे बढ़ायेगी। नये उपाध्यक्ष अनिमेष कुमार झा ने कहा कि परिषद् की गौरवशाली परंपरा को नये उत्साह के साथ नयी कार्यसमिति आगे बढ़ायेगी। इस अवसर पर परिषद् के निवर्तमान अध्यक्ष सह बीपीएससीएल के नवनियुक्त सीईओ कुमुद कुमार ठाकुर को परिषद् के नये अध्यक्ष अनिल कुमार ने पाग, डोपटा व गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे निवर्तमान अध्यक्ष व बीपीएससीएल के सीईओ के के ठाकुर ने परिषद् की नयी कार्यकारिणी को बधाई दी और कहा कि मैथिल समाज जागृत है और उन्हें उम्मीद है कि नयी कार्यकारिणी परिषद् की प्रतिष्ठा को और आगे ले जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *