वेदांता इलेक्ट्रोस्टील के कोविड नायकों को मिला अध्यक्ष पुरस्कार

ESL felicitates Corona heroes with ‘Chairman’s Award’

बोकारो: कोरोना वायरस ने विश्व स्तर पर लाखों लोगों को प्रभावित किया है और आज भी ये वायरस लोगो को प्रभावित करती आ रही है। भारत को विश्व स्तर पर 6वें सबसे अधिक प्रभावित राष्ट्र के रूप में रिपोर्ट किया गया है। लोगो में बीमारियों का खतरा बढ़ता जा रहा है और इस खतरे से बचने के लिए वेदांता इलेक्ट्रोस्टील लगातार प्रयास करते आ रही है। इलेक्ट्रोस्टील ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से अपने समुदाय के लोगो में जागरूकता और शिक्षा का प्रसार किया है। कंपनी लगातार प्रयास करते आ रही है की हमारे समुदाय के लोग एवं हमारे कर्मचारी और कर्मचारियों के परिवार स्वाथ्य एवं सुरक्षित रहें।

कोविड – १९ के इस लड़ाई में इलेक्ट्रोस्टील ने जिले में प्रमुख भूमिका निभायी है। “हमारे समुदाय की सुरक्षा हमारा कर्तव्य है” इसी सोच के साथ, इस मुश्किल घडी में कंपनी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी सुमित बर्मन एवं सीएसआर विभाग के कर्मचारी राकेश कुमार मिश्रा और रिफत शमीम खान लगातार अपने प्रयासो के साथ समुदाय की मदद करते आ रहे हैं| उनके इन प्रयासो को अध्यक्ष अनिल अग्रवाल के द्वारा सराहा गया और उन्हें कोविड नायक चुना गया। तीनो कर्मचारियों ने अपने टीम के साथ मिलकर अपने समुदाय और संयंत्र को इस लड़ाई से लड़ने के लिए पूरा सहयोग प्रदान किया है। इनके साथ ही साथ पार्टनर संस्थाएं जेआरएल माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड और कमांडो सिक्योरिटी फोर्स व सह-NGOs  दृष्टि फाउंडेशन एवं नव भारत जागृति केंद्र को भी सम्मानित किया गया। कर्मचारियों ने क्षेत्रीय और स्थानीय समुदायों के हितधारकों की पहचान करके उनके जरूरतों को पूरा करने के लिए अहम् भूमिका निभाई है।

साथ ही साथ वेदांता समूह की अन्य इकाइयों के कर्मचारियों और व्यापार भागीदार व NGO पार्टनरों को भी कोविड नायक पुरुस्कार से सम्मानित किया गया, जिन्होंने इस लड़ाई को लड़ने में अपना पूरा योगदान दिया है। हम वेदांता समूह के द्वारा किए गए प्रयासो को सराहते है और आशा करते है की सभी कर्मचारी ऐसे ही साथ मिल कर समुदाय की सुरक्षा के लिए प्रयास करते रहें।

समूह अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा, “समुदाय की बेहतरी और विकास ही वेदान्ता समूह का उद्देश्य है। कोविड की इस मुश्किल घडी में हम अथक प्रयासो के साथ अपने देशवासियों की हर संभव सहायता कर रहे है। मुझे गर्व है हमारे कर्मचारियों और हमारे सारे व्यापार भागीदार व NGOs पर जिन्होंने एक परिवार की तरह अपने समुदाय की रक्षा की। हमारे समुदायों और सरकार के साथ कोविड से बचाव की दिशा में ये प्रयास निरंतर रूप से चलते रहेगा।  मैं उम्मीद करता हूँ की हमारे ये कदम औरों को भी जनहित में काम करने के लिए प्रेरित करेंगे|” इलेक्ट्रोस्टील के सीईओ, पंकज मल्हान ने इस मौके पर कहा, “मैं वेदांता समूह के कोविड नायकों के उल्लेखनीय और साहसी प्रयासो को सराहता हूँ और सभी को हार्दिक बधाई देता हूँ। मैं आशा करता हूँ की आगे भी हम सभी साथ मिलकर कठिन से कठिन पड़ाव को पार करेंगें।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *