वेदांता ईएसएल ने बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण अभियान के साथ वन महोत्सव सप्ताह मनाया

बोकारो : हरित भारत की दिशा में योगदान करने के लिए अपनी पर्यावरण-केंद्रित पहलों को जारी रखते हुए, वेदांत ईएसएल ने 02 जुलाई, 2021 को वृक्षारोपण करके वनमहोत्सव सप्ताह का अभियान शुरू किया। ईएसएल के सीईओ, एन.एल. वट्टे सहित सभी शीर्ष प्रबंधन रवीश शर्मा, डिप्टी सीओओ, नितेश निराला, आयरन एंड पावर एसबीयू हेड, रवि रंजन, स्टील एसबीयू हेड, तपेश चंद्र नस्कर, निदेशक डीआईपी,और साधना वर्मा हेड एचएसई ने ईएसएल में ड्राइव को सफल बनाया।

सप्ताह भर चलने वाली गतिविधियों में प्रत्येक विभाग के कर्मचारियों के बीच 2500 पौधे का वितरण किया गया। ईएसएल ने पर्यावरण संरक्षण के विषय पर अपने कर्मचारियों और 8 वर्ष से कम आयु वर्ग के बच्चों के लिए ड्राइंग प्रतियोगिताएं का भीआयोजन किया |

इस अवसर पर बोलते हुए एन.एल. वट्टे ईएसएल स्टील लिमिटेड के सीईओ ने कहा, “मुझे अपने संयंत्र में पौधे लगाकर वन महोत्सव समारोह की शुरुआत करते हुए बेहद गर्व महसूस हुआ। हमारी पर्यावरणीय पहलों का उद्देश्य हमें एक स्थायी इस्पात का खिलाड़ी बनाने में मदद करेगा | एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट होने के नाते, हम धीरे-धीरे हरित पट्टी विकसित कर रहे हैं, 100 प्रतिशत अपशिष्ट उपयोग सुनिश्चित कर रहे हैं और वायु प्रदूषण को नियंत्रित कर रहे हैं। मैं आगे आने और वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने के लिए पूरे ईएसएल कार्यबल का आभारी हूं।”

सक्रिय भागीदारी को प्रोत्साहित करने और बच्चो एवं कर्मचारियों को पर्यावरण के प्रति अधिक जिम्मेदार बनाने और प्रेरित करने के लिए, कंपनी ने एक पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया। वन महोत्सव सप्ताह और पर्यावरण दिवस दोनों प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार के रूप में इको फ्रेंडली बैग (जूट बैग) और इनडोर प्लांट मिले।

ईएसएल स्टील लिमिटेड एक प्रमुख टिकाऊ स्टील खिलाड़ी बनने के उद्देश्य से पर्यावरण केंद्रित पहल को बढ़ावा देता है। कंपनी भविष्य के लिए तैयार कई अन्य परियोजनाओं के माध्यम से एक स्वस्थ पारिस्थितिकी तंत्र के प्रति समर्पित अपनी प्रथाओं को जारी रखने की योजना बना रही है।

सीमा कुमारी, मुख्य पर्यावरण अधिकारी, ईएसएल स्टील लिमिटेड ने कहा, “मैं ईएसएल स्टील द्वारा एक और वृक्षारोपण अभियान का आयोजन करके बहुत ही रोमांचित हूं। वनमहोत्सव सप्ताह समारोह को चिह्नित करने के लिए, अधिक पौधे लगाए जाने के साथ हमने हरित पट्टी को को विकसित करने का संकल्प लिया। हम प्रत्येक कर्मचारी और उनके बच्चों को शामिल करके वन महोत्सव सप्ताह को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *