वेदांता-ईएसएल ने शिक्षा केंद्र स्थापित करने के लिए एड-टेक स्टार्टअप के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया

बोकारो | वेदांता ईएसएल ने बुधवार को आस विद्यालय के साथ कक्षा 6ठी से 10वीं तक के छात्रों के लिए डिजिटल शिक्षा केंद्र स्थापित करने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किया। विकास काकवानी (संस्थापक, आस विद्यालय), आशीष गुप्ता (सीईओ, ईएसएल), और प्रबला ज़ेश (जिला शिक्षा अधिकारी, बोकारो) ने कुलदीप चौधरी (उपायुक्त, बोकारो) और ईएसएल सीइसआर टीम की उपस्थिति में डीसी कार्यालय में इस यएमओयू पर हस्ताक्षर किया।

इस परियोजना का उद्देश्य छात्रों को टैबलेट और लैपटॉप जैसे ई-लर्निंग टूल के माध्यम से नियमित रूप से सिखाने, मार्गदर्शन और सलाह देने में सहायता प्रदान करना है, जहां उन्हें सभी विषयों के लिए पूर्ण पाठ्यक्रम तक पहुंच प्राप्त होगी। शिक्षा केंद्र में सभी छात्रों के समग्र विकास के लिए पाठ्येतर गतिविधियों से जुड़े सत्र भी होंगे। यह प्रोजेक्ट इस डिजिटल शिक्षण कार्यक्रम के लिए दो सरकारी स्कूलों में कुल मिलाकर 400 से अधिक छात्रों को नामांकित करेगी। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य विद्यार्थियों के अकादमिक प्रदर्शन में सुधार के साथ-साथ उनहें डिजिटल साक्षरता प्रदान करना भी है। यह सुविधा उन छात्रों को भी नामांकित करेगी जो पहले स्कूल छोड़ चुके हैं।

यह पहल युवा प्रतिभाओं को शैक्षणिक उत्कृष्टता प्रदान करने और उनके सपनों को साकार करने की दिशा में एक नेक कदम है। सभी आगामी तकनीकी संवर्द्धन के साथ इस तरह का सेटअप गुणवत्तापूर्ण शिक्षा चाहने वाले छात्रों के लिए वरदान साबित होगा। वेदांता-ईएसएल और आस का यह संयुक्त अभियान स्थानीय लोगों के बच्चों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में आशा की किरण जगाता है जो बेहतर शिक्षा प्राप्त करने से वंचित रहते हैं|

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *