संविधान में समानता का अधिकार से ही उच्च पद पर भी सामान्य लोग आसीन हो रहे हैं : सिंह 

चंद्रपुरा। दामोदर घाटी निगम कोलकाता स्थित डीवीसी के मुख्यालय में आयोजित संविधान दिवस के अवसर पर डीवीसी के अध्यक्ष रामनरेश सिंह ने कहा कि हमारे देश के  संविधान में समानता का अधिकार दिया हुआ है,  इसलिए देश के सामान्य लोग भी उच्च पद पर पदस्थापित होते रहे हैं। सिंह डीवीसी के सभी प्रोजेक्ट के अधिकारियों और कर्मचारियों से कंफरेंस के माध्यम से शनिवार के पूर्वाहन जुड़े थे ।
सिंह ने कहा कि हमारे संविधान को निर्माताओं ने इतना लचीला बनाया है कि इसमें संशोधन भी होता रहता है और हम भारतवासियों को इसका पूर्ण लाभ और विकसित होने में काफी सहयोग प्राप्त हो रहा है। चंद्रपुरा डीवीसी में भी अधिकारी और कर्मचारी उक्त कार्यक्रम से जुड़े हुए थे।
चंद्रपुरा के मुख्य अभियंता एवं परियोजना प्रधान सुनील कुमार पांडेय,  मुख्य अभियंता परिचालन देवब्रत दास,  उप महाप्रबंधक प्रशासन टी टी दास , के के सिंह, संजय कुमार,  सहित कई अधिकारियों और कर्मचारियों ने संविधान दिवस के अवसर पर शपथ लिया । शपथ में भारत को एक संपूर्ण प्रभुत्व संपन्न समाजवादी पंथनिरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य, बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक,  आर्थिक और राजनीतिक न्याय,  विचार अभिव्यक्ति , विश्वास , धर्म और उपासना की स्वतंत्रता,  प्रतिष्ठा और अवसर की समानता प्राप्त करने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए  दृढ़ संकल्प होकर अपनी संविधान सभा में एतदद्वारा इस संविधान को अंगीकृत अधिनियम और आत्मारपित करने का प्रण लिया।
इस अवसर पर दिलीप कुमार,  राजकुमार चौधरी,  सुजय भट्टाचार्य,  दिलीप कुमार, सुजीत कुमार,  मानवेंद्र प्रियदर्शी,  सुजीत कारक , अजय कुमार सिंह,  अनिल कुमार सिंह,  राजीव  कुमार राय , अशोक चौबे,  अक्षय कुमार, अनिल कुमार तपन कुमार दास,  सत्येंद्र नारायण सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *