ईएसएल स्टील ने एड्स जागरूकता पर वेबिनार आयोजित किया

जेएनएस। एचआईवी एड्स, इसके कारणों, लक्षणों और रोकथाम के लिए आवश्यक उपायों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए, वेदांत समूह की राष्ट्रीय स्टील निर्माता ईएसएल स्टील लिमिटेड, सिटीजन फाउंडेशन और झारखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसाइटी के सहयोग से (JSACS) बोकारो में सफलतापूर्वक “कोविड जैसे महामारी में नवीनीकरण का उपयोग करके एड्स बीमारी से बचाव” विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया | इस वेबिनार के दौरान विभिन्न स्थानों से 500 से अधिक लोगों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

भुवनेश प्रताप सिंह, आईएएस परियोजना निदेशक, जेएसएसीएस, एन.एल. वट्टे, सीईओ, ईएसएल, डॉ. अशोक कुमार पाठक, सिविल सर्जन, बोकारो, गणेश रेड्डी, सचिव सह सीईओ, सिटीजन फाउंडेशन, आशीष रंजन, प्रमुख सामुदायिक संबंध, ईएसएल, डॉ. के.के. सिन्हा, चिकित्सा अधिकारी, परियोजना आरोग्य, श्री हेमंत तिर्की, निदेशक संचालन, नागरिक फाउंडेशन और रीना देवी, आंगनवाड़ी केंद्र, चटाटांड वेबिनार के कुछ प्रमुख वक्ता थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, वट्टे, सीईओ ईएसएल स्टील लिमिटेड ने कहा, “200 से अधिक ट्रक चालक और कई मजदूर दैनिक आधार पर ईएसएल संयंत्र परिसर में प्रवेश करते हैं। इस वेबिनार के माध्यम से हम न केवल इन लोगों में बल्कि अन्य लोगों में भी जागरूकता पैदा कर सकते हैं जो हमारे साथ जुड़े हुए हैं। एसटीआई परीक्षण शिविर, जागरूकता सत्र, नुक्कड़ नाटक और पत्रक सहित हमारी कई स्वास्थ्य पहलों ने एचआईवी/एड्स के बारे में लक्षणों, सावधानियों और सुरक्षा उपायों जैसी जानकारी फैलाने में मदद की है। इसके अतिरिक्त, ईएसएल की मोबाइल स्वास्थ्य वैन आसपास के 27 गांवों में जागरूकता फैला रही है। एक देखभाल करने वाला कॉर्पोरेट होने के नाते, ईएसएल ने कोविड के खिलाफ भारत की लड़ाई में सक्रिय रूप से योगदान दिया। हम झारखंड राज्य और भारत के विकास के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। अंत में, मैं जेएसएसीएस और सिटीजन्स फाउंडेशन को ईएसएल के साथ हाथ मिलाने और आयोजन को सफल बनाने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

भुवनेश प्रताप सिंह आईएएस परियोजना निदेशक, जेएसएसीएस ने कहा, “झारखंड राज्य एड्स नियंत्रण सोसायटी चिकित्सा पर्यवेक्षण और देखभाल से लेकर सम्मान के साथ इलाज तक एड्स से पीड़ित हर व्यक्ति की मदद करने के लिए काम कर रही है। मैं समुदाय के विकास और समाज की सेवा के लिए ईएसएल की उल्लेखनीय प्रतिबद्धता से वास्तव में चकित हूं। हमें खुशी है कि ईएसएल इस बीमारी से लड़ने में हमारी मदद कर रहा है जिसके बारे में सिटीजन्स फाउंडेशन के साथ कई भ्रांतियां हैं। साथ में, हम अपने आसपास के सबसे कमजोर लोगों में इसके बारे में जागरूकता फैलाने में सक्षम हो रहे हैं और धीरे-धीरे इस बीमारी को मात दे रहे हैं।”

ईएसएल अपने समुदाय के सदस्यों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देता है और यही कारण है कि यह महामारी सहित किसी भी संकट पर काबू पाने में हमेशा सक्रिय रहा है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*