स्वयं  की सुरक्षा से परिवार समाज और देश होता है सुरक्षित :  एस के गुप्ता 

चंद्रपुरा ।  दामोदर घाटी निगम (डीवीसी)  चंद्रपुरा ताप विद्युत केंद्र के सुरक्षा विभाग द्वारा आयोजित   50 वां राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस पखवारा के अवसर पर डीवीसी के अधिकारियों कर्मचारियों एवं अन्य कर्मियों द्वारा शुक्रवार को सुरक्षा एवं स्वास्थ्य प्रतिज्ञा लिया गया ।
इस अवसर पर डीवीसी के मुख्य अभियंता और परियोजना प्रधान सुबोध कुमार गुप्ता ने कहा कि  किसी भी संस्थान में स्वयं सुरक्षित रहकर कार्य करने से उसके परिवार,  समाज और देश सुरक्षित रहता है ।कार्य करने के दौरान सुरक्षा का पूर्ण ध्यान रखना हम सभी का परम कर्तव्य है ।
उन्होंने कहा कि हम सुरक्षित रह कर ही अपने परिवार समाज और देश को समृद्ध शाली बनाने में कामयाब होंगे । हर हाल में सुरक्षा नियमों का पालन करना हमारा कर्तव्य है । इस अवसर पर श्री गुप्ता ने हिंदी में  सुरक्षा एवं स्वास्थ्य प्रतिज्ञा लिया और उपस्थित अन्य कर्मियों को भी सुरक्षा के नियमों को अनुपालन कराने के लिए प्रतिज्ञा दिलाया।
 उन्होंने कहा कि दुर्घटनाओं और बीमारियां अर्थव्यवस्था को दुर्बल बनाती है तथा यह विकलांगता मृत्यु का कारक एवं स्वस्थ के लिए हानिकारक है । असुरक्षा संपत्ति की क्षति,  सामाजिक कष्ट और पर्यावरण को निष्क्रिय करने की कारण बनती है। हमें अपने परिवार,  संगठन , समाज एवं राष्ट्र के हित में  दुर्घटनाओं,  बीमारियों की रोकथाम और पर्यावरण के बचाव के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए ।
 मुख्य सुरक्षा अधिकारी  अनिल कुमार ने उपस्थित कर्मियों को अंग्रेजी भाषा में सुरक्षा एवं स्वास्थ्य प्रतिज्ञा दिलाया।
इस अवसर पर उप मुख्य अभियंता सत्येंद्र कुमार शर्मा,  विवेक रस्तोगी, अधीक्षण अभियंता एम रंगास्वामी,  ऋषिकेश कुमार,  राजीव कुमार,  सुनील सिन्हा,  अनिल कुमार,  अशोक चौबे,  अनिल कुमार सिंह , सुप्रभात जोली,  प्रतिमा खलखो आदि उपस्थित  थे। यह कार्यक्रम आगामी 10 मार्च को संपन्न हो जाएगा।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*