Skip to Content

Friday, August 19th, 2022
चंदन स्टूडियो द्वारा राजेंद्र सरोवर में दोल उत्सव का शूटिंग संपन्न

चंदन स्टूडियो द्वारा राजेंद्र सरोवर में दोल उत्सव का शूटिंग संपन्न

Be First!
image_pdfimage_print

धनबाद I प्रति वर्ष की भांति चंदन स्टूडियो द्वारा इस वर्ष भी शांतिनिकेतन के तर्ज पर राजेंद्र सरोवर पार्क, बेकार बांध में दोल उत्सव का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य बंगाली समुदाय के प्राचीन, पारंपरिक, सांस्कृतिक दोल उत्सव के संस्कृति को बचाए रखना एवं इसका प्रचार प्रसार करना है। होली के अवसर पर चंदन स्टूडियो के फेसबुक पेज एवं यूट्यूब पेज पर बंगाली समुदाय की होली यानी “दोल उत्सव” को रिलीज किया जाएगा ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ,उनकी पत्नी विणा अग्रवाल एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर दैनिक जागरण के संपादक चंदन शर्मा जी उपस्थितथे , अतिथियों का स्वागत पलाश फूल द्वारा नृत्य के माध्यम झसे किया गया एवं दोनों ने धनबाद वासियों को दोल एवं होली की शुभकामनाएं दी ।

कार्यक्रम में लगभग 150 से ज्यादा महिलाएं व बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान पीली साड़ी मे पलाश ,गेंदाफूल और हर्बल गुलाल की होली खेलते नजर आए बच्चों के द्वारा नृत्य करते हुए पार्क भ्रमण का अगुवाई इस्कॉन धनबाद के कोऑर्डिनेटर दामोदर गोविंदा के नेतृत्व में नगर कीर्तन मंडली द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में भाग लेने वाले सदस्यों के बीच एक लकी ड्रा का भी आयोजन किया गया, ड्रॉ में उठने वाले 21 प्रतिभागियों एवं चंदन स्टूडियो के सदस्यों को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित भी किया गया ।
इस कार्यक्रम में धनबाद के प्रतिष्ठित नृत्य विद्यालय , पारुल डांस एकेडमी, स्रतोस्विनी डांस स्कूल, हीरापुर व सास्वती डांस अकैडमी, झरिया के बच्चों ने भाग लिया कार्यक्रम के अंत में कुशन सेनगुप्ता के संगीत ने सबको झूमने पर मजबूर कर दिया ।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर आरती साव, पोम्पा पाल, संपा सरकार ,झूम, संजय सेनगुप्ता , नूपुर ,दीपा, संतोष सील, गौरव मोदक, ,संतोष दास, तथ्यम से अभिजीत राय,चंदन स्टूडियो के प्रोडक्शन टीम में राजकुमार सिंह, बृजेंद्र पांडे , रोहित गुप्ता , सुभोजित घोषाल, ,देवाशीष पाल, हेमंत , छोटू साव , नीलकमल व रमेश गांधीका महत्वपूर्ण भूमिका रहा।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*