ईएसएल स्टील लिमिटेड ने अपने ऑन-रोल कर्मचारियों के लिए आयोजित किया ‘कोविशील्ड’ टीकाकरण अभियान

बोकारो । वेदांता ग्रुप का राष्ट्रीय स्टील निर्माता ईएसएल स्टील लिमिटेड अपने ऑन-रोल कर्मचारियों के लिए ‘कोविशील्ड’ टीकाकरण अभियान का आयोजन किया है। इस अभियान का आयोजन 2 जून 2021 से शुरू कर एक सप्ताह के लिए किया जाएगा।

सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध ईएसएल अपने कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिए एक के बाद एक लगातार टीकाकरण अभियानों का आयोजन जारी रखे हुए है। स्टील जगत का यह दिग्गज वेदांता ग्रुप से प्राप्त टीके अपने कर्मचारियों और व्यापार भागीदारों के लिए निःशुल्क दे रहा है।

इस अभियान के बारे में बात करते हुए ईएसएल स्टील के सीईओ, एन.एल. व्हाट्टे ने कहा, ‘‘आज के दौर में हमारे सभी कर्मचारियों का टीकाकरण हमारी पहली प्राथमिकता है, जब पूरा देश कोविड-19 के खतरे से जूझ रहा है। अब तक हम अपने हज़ारों कर्मचारियों को टीके लगा चुके हैं और यह अभियान खासतौर पर उन लोगों के लिए आयोजित किया गया है, जिन्हें अब तक अपनी पहली डोज़ नहीं मिली है। मैं सभी कर्मचारियों से आग्रह करता हूं कि जल्द से जल्द टीका लगवाएं ताकि हर व्यक्ति को वायरस से सुरक्षित कर आने वाले समय में जीवन को फिर से सामान्य बनाया जा सके। मैं वेदांता के प्रति आभारी हूं, जिन्होंने ईएसएल के लिए ये सराहनीय प्रयास किए हैं।’’

ईएसएल स्टील अपने कर्मचारियों को महत्व देता है और विभिन्न टीकाकरण अभियानों के ज़रिए उनके टीकाकरण पर लगातार काम कर रहा है, ताकि सभी कर्मचारियों को सुरक्षित रखकर महामारी के खिलाफ़ देश की लड़ाई में योगदान दिया जा सके। इसके अलावा ईएसएल ने अपने प्लांट परिसर में एक चिकित्सा सुविधा एवं 3 एम्बुलेन्स भी स्थापित की हैं, ताकि किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति में ऐहतियाती कदम उठाए जा सकें।

ईएसएल अपने प्लांट परिसरों में कोविड-19 के बारे में जागरुकता बढ़ाकर कर्मचारियों और उनके परिवारों को सुरक्षित करने के लिए सक्रिय कदम उठाती रही है। सैनिटाइज़ेशन एवं मास्क वितरण अभियान के साथ ईएसएल ने अपने कर्मचारियों की पूर्ण सुरक्षा को सुनिश्चित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *