झारखंड राज्य तैराकी प्रतियोगिता के लिए डीपीएस बोकारो में चयन शिविर 18 को

# चयनित प्रतिभागी खेलगांव और जमशेदपुर में होने वाले राज्यस्तरीय चैम्पियनशिप में लेंगे हिस्सा

 

 

बोकारो। तैराकी के क्षेत्र में खेल प्रतिभा को तलाशने और तराशने के उद्देश्य से झारखंड स्विमिंग एसोसिएशन की ओर से 13वीं झारखंड राज्य तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में बोकारो जिले के प्रतिभागियों के चयन तथा उनके तैराकी-कौशल को निखारने हेतु आगामी 18 जून को नगर के सेक्टर- 4 स्थित डीपीएस (दिल्ली पब्लिक स्कूल) बोकारो में सेलेक्शन ट्रायल कैंप आयोजित किया जा रहा है। गुरुवार को इस आशय की जानकारी बोकारो जिला तैराकी संघ के अध्यक्ष -सह – डीपीएस बोकारो के प्राचार्य डॉ. ए एस गंगवार ने दी। उन्होंने बताया कि विद्यालय के स्विमिंग पूल में अनुभवी तैराकों की देखरेख में योग्य प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा।

 

आगामी 23 जून को जमशेदपुर में प्रस्तावित 13वीं झारखंड राज्य सीनियर स्विमिंग प्रतियोगिता 2023 के लिए ओपन कैटेगरी में महिला एवं पुरुष प्रतिभागियों का चयन होगा। वहीं, 13वें झारखंड स्टेट सब-जूनियर एवं जूनियर स्विमिंग चैंपियनशिप 2023 का आयोजन आगामी 8-9 जुलाई को रांची स्थित खेलगांव में होगा। इसके लिए 18 जून को डीपीएस बोकारो में चार कैटेगरी में प्रतिभागी चयनित किए जाएंगे। कैटेगरी- 1 में 15-17 वर्ष, कैटेगरी 2 में 13-14, कैटेगरी-3 में 11-12 और कैटेगरी- 4 में 9-10 वर्ष आयु वर्ग के बालक-बालिका प्रतिभागी शामिल हो सकते हैं। सेलेक्शन ट्रायल चूंकि ओपन है, इसलिए इसमें बोकारो जिले के किसी भी विद्यालय, क्लब, ग्रामीण क्षेत्रों एवं अन्य जगहों के स्वतंत्र प्रतिभागी भी शामिल हो सकते हैं।

 

डॉ. गंगवार ने बताया कि चयन ट्रायल में शामिल होने को इच्छुक प्रतिभागी प्रातः 6 बजे रिपोर्ट करेंगे। उन्हें अपने पहचान पत्र एवं एड्रेस प्रूफ के साथ अपना स्विमिंग कॉस्ट्यूम लेकर आना अनिवार्य होगा। स्विमिंग के फ्री स्टाइल, बैक स्ट्रोक, ब्रेस्ट स्ट्रोक, बटरफ्लाई स्ट्रोक, फ्रीस्टाइल रिले और मेडले रिले रेस वर्गों में प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा। चयनित खिलाड़ियों को राज्य स्तर पर होने वाली उक्त तैराकी प्रतियोगिताओं में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *