बोकारो सेक्टर 6 डी में श्रीरंग म्यूजिक एकेडमी का शुभारंभ

बोकारो। संगीत, नृत्य व चित्रकला प्रशिक्षण संस्थान ‘श्रीरंग म्यूजिक एकेडमी’ का शुभारंभ शनिवार की शाम सेक्टर 6 डी हनुमान मंदिर के समीप किया गया। ख्यातिप्राप्त संगीतज्ञ राकेश कुमार सिंह, राजेन्द्र व गुड्डू सिंह द्वारा संचालित श्रीरंग म्यूजिक एकेडमी का उद्घाटन कलाकारों द्वारा मां सरस्वती की पूजा-अर्चना से हुआ।

गायक अरुण पाठक ने कहा कि एक ही छत के नीचे क्लासिकल व लाइट म्यूजिक, नृत्य व चित्रकला के प्रशिक्षण की व्यवस्था निश्चय ही संगीत व कला पे्रमियों के लिए एक सौगात की तरह है। ख्याति प्राप्त तबला व ढोलक वादक राकेश सिंह ने कहा कि यहां गायन, वादन व नृत्य विधा में प्रशिक्षण देने के लिए बोकारो के साथ ही कोलकाता व धनबाद से भी ख्यातिप्राप्त संगीतज्ञ आयेंगे। प्रशिक्षणार्थियों को समय-समय पर कला प्रदर्शन के लिए मंच भी प्रदान किया जायेगा। की-बोर्ड वादक राजेन्द्र ने कहा कि रियलिटी शोज में हिस्सा लेने के लिए भी प्रशिक्षणार्थी यहां तैयारी कर सकेंगे।

गुड्डू सिंह ने कहा कि यहां उच्चस्तरीय प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की गयी है। संस्थान में की-बोर्ड का प्रशिक्षण राजेन्द्र, नृत्य में सौम्या, गायन में लिपि बोस, मिलन गोस्वामी (बोकारो) व ऋषि भट्टाचार्या (कोलकाता), तबला में राकेश सिंह व चिन्मय भट्टाचार्या, गिटार में राजेश कुमार (बोकारो) व अजय (धनबाद) तथा ऑक्टोपैड का प्रशिक्षण राजू सिंह (धनबाद) देंगे।

उद्घाटन के अवसर पर गायिका लिपि बोस ने सरस्वती वंदना, गायक अरुण पाठक ने महाकवि विद्यापति की रचना भगवती वंदना ‘जय-जय भैरवि असुर भयाउनि…’, प्राण मोहन सिंह ने मंगलाचरण, मिलन गोस्वामी ने राग भैरवि में ‘भवानी दयानी…’ व ‘एक राधा एक मीरा…’, ऋषि भट्टाचार्या ने ‘मैली चादर ओढ़ के कैसे…’ सुनाकर सबको आनंदित किया। इस मौके पर संगीतज्ञ प्रसेनजीत शर्मा, संजीव मजूमदार, सुशील प्रसाद सिंह, सुनीता श्रीवास्तव, कमलेश्वरी, अंजू यादव, बीबी श्रीवास्तव, सोमेश मिश्रा मुख्यरूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *