मिथिला सांस्कृतिक परिषद् ने बीजीएच के पूर्व निदेशक डाॅ ए के सिंह व डाॅ के एन ठाकुर को किया सम्मानित

बोकारो। मिथिला सांस्कृतिक परिषद् ने सोमवार की शाम सेक्टर 4 स्थित मिथिला एकेडमी पब्लिक स्कूल के सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस समारोह में बोकारो स्टील प्लांट से हाल ही में अवकाश प्राप्त अधिशासी निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं), प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ व मिथिला सांस्कृतिक परिषद् के पूर्व अध्यक्ष डाॅ ए के सिंह एवं दुर्गापुर स्टील प्लांट के अधिशासी निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) पद से हाल में अवकाश प्राप्त ख्याति प्राप्त मनोचिकित्सक डाॅ के एन ठाकुर को मिथिला परंपरानुसार पाग, डोपटा व मिथिला पेंटिंग भेंटकर सम्मानित किया गया और उनके सुखमय भावी जीवन की कामना की गयी।
समारोह में मिथिला सांस्कृतिक परिषद् के अध्यक्ष अनिल कुमार, उपाध्यक्ष अनिमेष कुमार झा, महासचिव अविनाश कुमार झा, पूर्व महासचिव हरिमोहन झा, मिथिला एकेडमी पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष प्रभात कुमार झा व परिषद् के सदस्य सुनील मोहन ठाकुर ने डाॅ सिंह व डाॅ ठाकुर के चिकित्सा के क्षेत्र में योगदान को प्रशंसनीय बताते हुए कहा कि आगे भी इनकी सेवा का लाभ समाज को मिलेगा। वक्ताओं ने मिथिला सांस्कृतिक परिषद्, बोकारो से डाॅ सिंह व डाॅ ठाकुर के लगाव की भी चर्चा की।
डाॅ ए के सिंह ने बोकारो में बीजीएच ज्वाइन करने से लेकर बीजीएच के निदेशक व बाद में अधिशासी निदेशक के रुप में प्राप्त कार्यानुभव की चर्चा करते हुए कहा कि अवकाश ग्रहण करने के बाद कई जगहों से अच्छे ऑफर आये लेकिन उन्होंने बोकारो से लगाव होने के कारण यहीं पर रहने का निर्णय लिया। डाॅ सिंह ने कहा कि वे आजीवन समाज की सेवा करते रहेंगे। डाॅ के एन ठाकुर ने भी अपने संस्मरण सुनाए और कहा कि अवकाश ग्रहण करने के बाद उन्हें भी कई अच्छे अस्पताल से ऑफर आये लेकिन उन्होंने बोकारो में ही रहकर समाज सेवा करने का निर्णय लिया। मंच संचालन परिषद् के सांस्कृतिक कार्यक्रम निदेशक शंभु झा ने किया। इस मौके पर परिषद् के कोषाध्यक्ष प्रदीप कुमार झा, संयुक्त सचिव समरेन्द्र झा, सहायक सचिव अविनाश झा अवि, प्रेस सचिव अरुण पाठक, कार्यकारिणी सदस्य बहुरन झा, उषा झा, कंचन झा, राजीव रंजन, आनंद राजहंस सहित पीके झा चंदन, मनोज कुमार झा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *