मोदी ने बांग्लादेश को कोरोना वैक्सीन के 12 लाख डोज उपहार स्वरुप दी

जेएनएस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश को कोरोना वैक्सीन के 12 लाख डोज उपहार स्वरुप दिया। वे बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर अपने साथ कोरोना वैक्सीन (AstraZeneca vaccine) के 12 लाख डोज लेकर शुक्रवार सुबह करीब 10रू15 बजे विमान ढाका के हजरत शाह जलाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे। जहां बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मोदी का स्वागत किया।

मोदी को एयरपोर्ट पर ही राष्ट्रीय गान बजाकर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उन्होंने यहां लिबरेशन वॉर फाइटर मुक्तियोद्धओं से भी मुलाकात की। मोदी यहां बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री का काफिला राष्ट्रीय शहीद स्मारक पहुंचा। च्ड मोदी ने बांग्लादेश की आजादी के लिए शहीद हुए मुक्ति योद्धाओं को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री मोदी बंगबंधु इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ मिलकर बंगबंधु-बापू म्यूजियम का उद्घाटन करेंगे।

मोदी 27 मार्च की सुबह तेजगांव केंटोनमेंट से सतखिरा के श्यामानगर के ईश्वरीपुर गांव स्थित श्री श्री जसोरेश्वरी काली मंदिर पहुंचेंगे। यहां से प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर से प्रधानमंत्री हसीना के पैतृक गांव बंगबंधु मुजीबुर रहमान की जन्म स्थली तुंगिपारा जाएंगे। यहां बने बंगबंधु स्मारक में यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा है।

वहां से पीएम मोदी हेलिकॉप्टर से गोपालगंज के ओराकंडी स्थित मतुआ समुदाय के सबसे बड़े तीर्थ स्थल ठाकुरबाड़ी पहुंचकर दर्शन करेंगे, साथ ही करीब 300 मतुआ धर्म प्रचारकों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रमों की समाप्ति के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हेलिकॉप्टर से वापस ढाका लौट आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *