जनसमस्याओं को लेकर भाजयुमो प्रतिनिधी मंडल ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा

बोकारो। भाजयुमो बोकारो जिला के पूर्व महामंत्री कुंज बिहारी पाठक ने कैम्प-2 के ड्रेनेज सिस्टम, पेयजल एवं रोड के सुदृढ़ीकरण की मांग की है। इस संदर्भ में पाठक ने एक प्रतिनिधी मंडल के साथ उपायुक्त एवं बोकारो स्टील सिटी नगर प्रशासन के मुख्य महाप्रबंधक से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा एवं वहां की जनसमस्या से अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2001 से लगातार बोकारो जिला भवन प्रमंडल के द्वारा विभिन्न विभागों के कार्यालय का निर्माण कराया गया लेकिन लगातार निर्माण कार्य चलने के पश्चात कैम्प-2 का अंडर ग्राउंड ड्रेनेज, सिव्रेज, पेयजल (पाइप लाइन) ध्वस्त हो चुका है।

पाठक ने कहा कि कैम्प-2 में सी, डी व ई-एफ टाइप का क्वार्टर है, इनमे बी.एस.एल में कार्यरत कर्मचारियों की संख्या तो बहुत कम है लेकिन बी.एस.एल से लीज पर क्वार्टर रखने वालों की संख्या एवं जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों की संख्या ज्यादा है।

कभी जमीन के भीतर बहने वाला शौचालय व नाली का पानी अपने हिसाब से लोगो के दरवाजे के समक्ष होकर बहता है जिससे वृहद बीमारी फैलने की आशंका रहती है जिसके चलते सड़क भी जर्जर हालत में पहुच चुका है।
कैम्प-2 का क्षेत्र बी.एस.एल के अधीन आता है लोग माषिक किराया भी अदा करते हैं लेकिन सुविधा पूर्ण रूप से शून्य है अंडर ग्राउंड पेयजल पाइप कनेक्शन जर्जर होने से पेयजल की आपूर्ति बहुत सारे क्वार्टर में सुचारू रूप से नही हो रही है जिससे यहां की जनता में त्राहिमाम मचा हुआ है। विगत कुछ माह पूर्व एक तरफ जहां पूरे बोकारो स्टील सिटी के हर सेक्टरों में जजर्र हुए सड़को को बनाया गया वही कैम्प-02 को बिल्कुल ही छोड़ दिया गया।

पाठक ने अधिकारियों से इन सभी प्रमुख बिन्दुओ पर संज्ञान लेने एवं जनहित हेतु सार्थक पहल करेने का अनुरोध किया है। प्रतिनिधिमंडल में अंकुश सिंह, रणविजय, बिनय, प्रेमशंकर, तारीख कलीम, उमा पासवान, रणजीत सहित अन्य लोग शामिल थेे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *