रवि वर्मा को मिला टान्सपेरेन्सी आरटीआई सम्मान

img-20180101-wa0047-1सूचना का अधिकार के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले चास के कृष्णपुरी कॉलोनी निवासी रवि कुमार वर्मा को टान्सपेरेन्सी इन्टरनेशनल इंडिया के द्वारा टान्सपेरेन्सी – झारखण्ड आरटीआई सम्मान दिया गया। यह सम्मान
रॉची मेन रोड स्थित एफजेसीसीआई हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्य के सूचना आयुक्त हिमांशु शेखर चौधरी व टीआईआई के कोषाध्यक्ष अशोक कुमार जैन के द्वारा संयुक्त रूप से बोकारो जिले में आरटीआई के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने को लेकर मोमेंटो व किताब देकर सम्मानित किया गया इसके साथ विभिन्न जिलों से आए अन्य आरटीआई कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सूचना आयुक्त हिमांशु शेखर चौधरी, -झारखण्ड सरकार के चेयरपर्सन हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीष आर.के. मेरठिया, विनोवा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति ड़ा रमेश शरण, एफसीसीआई के अध्यक्ष रंजीत गाड़ोदिया, टान्सपेरेन्सी इन्टरनेशनल इंडिया के कार्यकारी निदेशक रामनाथ -हजया, सचिव विष्णु राजगडिया आदि उपस्थित थे ।

इस मौके पर रवि कुमार वर्मा ने कहा कि -झारखण्ड सरकार के प्रत्येक विभाग में पारदर्शिता होनी चाहिए। इससे विभाग के कर्मियों को भी लाभ मिलता है। पारदर्शिता होने से किसी भी विभाग में बिचौलियों के हावी
होने की संभावना कम हो जाती है एवं क्षेत्र का विकास अच्छे से होता है। किसी भी योजना में बिचौलियों का कार्य नहीं रहता और काम भी गुणवता पूर्ण होते हैं। आरटीआई के माध्यम से सरकारी विभागों में बहुत हद तक भ्रश्टाचार पर अंकुश लगाया जा सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *